80 फीसदी कर्मचारी चाहते हैं Work From Home - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

80 फीसदी कर्मचारी चाहते हैं Work From Home

वाराणसी। घर से काम करते करते लोग अब इतना आदि हो चुके है कि अब कार्यालय जाना ही नहीं चाहते हैं। उनको  अब कार्यालय से ज्यादा अच्छा घर पर ही लगने लगा है। इससे कंपनी के मालिक भी परेशान हैं। इसका कंपनी के कामकाज पर पर भी प्रभाव पड़ रहा है। 

   Work From Home से लोगों को कम तनाव के बीच काम करना पड़ रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि लोग बच्चों और परिवार के बीच रहकर काम कर रहे है। एक सर्वेंक्षण के अनुसार 82 फीसदी लोग अब कार्यालय के बजाय घर से ही काम करना चाहते हैं। वहीं दूसरे सर्वेक्षण में 22 से 25 फीसदी कंपनी वाले भी इसको सही मान रहे हैं। इससे उनको कार्यालय में खर्च होने वाले संसाधनों की बचत के साथ ही कोरोना से बचाव भी कारण मान रहे है। Work From Home के कारण आफिस की बिजली के साथ—साथ कई तरह की बचत कंपनी को हो रही है। वहीं कर्मचारी को भी आने—जाने की परेशानी के साथ ही पेट्रोल—डीजल भी नहीं खर्च करना पड़ रहा है। 

कम पैसे में मिल रहे कर्मचारी

एचआर मैनेजर का मानना है कि Work From Home के लिए कम पैसे में कर्मचारी और अधिकारी कंपनी को मिल जा रहे हैं वहीं आफिस के लिए उन्हीं कर्मियों पर अधिक पैसे खर्चने पड़ रहे हैं। इससे कंपनी भी Work From Home को तरजीह दे रही है। 

Post Top Ad

loading...