डीएम आनन्द सिंह की इच्छा, किसानों के घर आये आनन्द - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

डीएम आनन्द सिंह की इच्छा, किसानों के घर आये आनन्द

बांदा डीवीएनए।डीएम आनन्द सिंह चाहते हैं कि किसान ऐसी कॄषि अपनाये कि उन सबके घरों में आनन्द की किलकारियां गूंजे। जिला स्तरीय कृषि निर्यात क्लस्टर सुविधा इकाई की बैठक में जिलाधिकारी ने कलस्टर निर्माण हेतु सम्बन्धित विभागों कृषि,उद्यान,मत्स्य,पशुपालन,खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन को को सीख दी कि वह सब इस दिशा में प्रयास करें कि किसान परम्परागत खेती से बाहर आकर नवीन तकनीकी युक्त कृषि को अपनायें, जिससे निर्यात योग्य उत्पादों का उत्पादन हो सके इससे किसानों की आय बढ़ेगी। घर -घरआनन्द की शहनाईयां गूंजने लगेगी।इन सब उत्पादों को अंतर्राष्ट्रीय बजार से जोडने के लिए बढावा देने के कार्यक्रम हों। राष्ट्रीय और राज्य स्तर की संस्थाओं अनुसंधान और विकास को प्रोत्साहित किया जाए।
कृषि विपणन निरीक्षक ने सुझाव दिया कि सम्बन्धित विभागों को कलस्टर निर्माण नीति के अनुसार कराने हेतु कलस्टर के नजदीक ही कृषि प्रसंस्करण इकाई स्थापित हों तो कृषि निर्यात को बढाया जा सकता है। जिससे किसानों की आय बढ सके।
बैठक में उप निदेशक कृषि, जिला उद्यान अधिकारी, अभिहित अधिकारी, जिला कृृषि अधिकारी, कृषि विपणन निरीक्षक बबेरू, अतर्रा एवं कर्वी उपस्थित रहे।
संवाद विनोद मिश्रा

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...