भीम नगरी रजत जयंती पर होगा भव्य आयोजन - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

भीम नगरी रजत जयंती पर होगा भव्य आयोजन

आगरा (डीवीएनए)। डॉ भीमराव आम्बेडकर जयंती भीम नगरी समारोह के आयोजन को लेकर सामुदायिक केंद्र चक्कीपाट छीपीटोला पर हुई। बैठक की अध्यक्षता राज्यमंत्री डॉ जीएस धर्मेश ने की। इस मौके पर बैठक में मौजूद सभी समाज के लोगों ने अपने अपने प्रस्ताव रखे इसमें एक मत से भीम नगरी की रजत जयंती को भव्य बनाने का निर्णय लिया गया।
बता दें कि हर वर्ष तीन दिवसीय भीम नगरी का आयोजन अप्रैल माह में किया जाता है। इस बार भीम नगरी का आयोजन बिजलीघर स्तिथ रामलीला मैदान पर किया जाना है। इसकी तैयारियों को लेकर केन्द्री एवं क्षेत्रीय समिति की बैठक सामुदायिक केंद्र पर हुई। बैठक में सभी पदाधिकारियों ने भीम नगरी के आयोजन को भव्य बनाने पर जोर दिया।
समिति के अध्यक्ष राज्यमंत्री डॉ जीएस धर्मेश ने कहा कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की जयंती के आयोजन 14 से 17 अप्रैल तक किया जाता है। उन्होंने कहा कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि गतवर्ष कोरोना के कारण भीम नगरी आयोजन को स्थगित करना पड़ा था। जिसमें महामहिम राष्ट्रपति का मुख्यातिथि के तौर पर आना प्रस्तावित था मगर इस बार भी महामहिम राष्ट्रपति को बुलाने प्रयास कर रहे हैं।
केन्द्री समिति के अध्यक्ष भारत सिंह ने कहा कि भीम नगरी के आयोजन से पूर्व क्षेत्र में विकास कार्य कराये जाएंगे इसको लेकर संवंधित विभागों को अवगत कराया जाएगा।
अशोक पिप्पल ने कहा कि नाला काजीपाड़ा क्षेत्र वाशियों के लिए समस्या बना हुआ है इसका निर्माण जल्द करना चाहिए जिससे आयोजन के दौरान लोगों को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।
समिति के महामंत्री धर्मेंद्र सोनी ने कहा कि आगामी समय में बिजलीघर पर बनाने बाला मेट्रों स्टेशन के नाम बाबा साहब के नाम भीमराव आम्बेडकर के नाम पर रखा जाए। इस मौके पर संरक्षक करतार सिंह भारती, संयोजक सुभाष भिलावली, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश भारत, कोषाध्यक्ष श्याम जरारी, मीडिया प्रभारी आशीष कुमार प्रिंस, आदि उपस्तिथ रहे।
संवाद दानिश उमरी

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...