राजकीय मेडिकल कालेज में लायलटेक संस्था का कमाल, कोरोना मरीजों के इलाज में सुधार - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

राजकीय मेडिकल कालेज में लायलटेक संस्था का कमाल, कोरोना मरीजों के इलाज में सुधार

बांदा-डीवीएनए। कोरोना के कहर से जूझ रहे जिले में राजकीय मेडिकल कालेज में लायलटेक मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमटेड का योगदान उल्लेखनीय भूमिका निभा रहा हैं। इनके कर्मचारी सफाई व्यवस्था से लेकर मरीजों की देखभाल में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं।
आपको बतादें कि राजकीय मेडिकल कालेज में स्टाफ नर्स, वार्डव्याय एवं अन्य पैरामेडिकल वर्करों की काफी कमी थी, इसके चलते मेडिकल कालेज में सफाई व्यवस्था से लेकर मरीजों की नर्सिंग सेवा में काफी दिक्कतें आ रही थी। इस संदर्भ में इन समस्याओं के निदान के लिये प्राचार्य मुकेश यादव द्वारा शासन से निरंतर पत्राचार किया जा रहा था। जिलाधिकारी आनंद सिंह नें भी प्राचार्य को मैन पावर बढ़ाने को निर्देशित कर रखा था।
इसी क्रम में शासन स्तर पर स्वास्थ विभाग नें इस महत्व पूर्ण कार्य की जिम्मेदारी लायलटेक मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमटेड के डायरेक्टर एम एन खान को सौपी। संस्था नें मैन पावर की पूर्ति की और प्रशिक्षित कर्मचारियों की तैनाती कराकर चिकित्सीय व्यवस्था को बखूबी संभाल रखा है। संक्रमण की रोक-थाम के लिये सफाई व्यवस्था वार्ड एवं उसके बाहर संबंधित कर्मचारी संभाले हुये हैं, वहीं वार्डव्याय एवं नर्सिग स्टाफ तीन – तीन शिफ्टों में रूट चार्ट के अनुसार अनुशासित एवं सेवाभाव से कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल कर रहीं हैं। इससे मरीजों में भी इलाज और देखभाल के प्रति संतुष्टता दिखाई दे रही है। भर्ती कोरोना मरीजो की रिपोर्ट निगेटिव आने की संख्या में काफी सुधार होनें लगा है।
संवाद विनोद मिश्रा

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...