ड्यूटी के साथ धर्म का भी पालन कर रहे कोल्ड चेन मैनेजर हसरत अली - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

ड्यूटी के साथ धर्म का भी पालन कर रहे कोल्ड चेन मैनेजर हसरत अली

कासगंज-डीवीएनए। जनपद में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अपनी जान की परवाह किए बगैर सेवा में तत्पर रहना बड़ी हिम्मत की बात है, इन्हीं में शामिल हैं हसरत अली, जो जनपद कासगंज में कोल्ड चेन मैनेजर के पद पर तैनात हैं, हसरत अली अपनी ने ड्यूटी के साथ ही रोजा नमाज व तरावही भी पढ़ते हैं। बदायूँ के रहने वाले हैं हसरत अली कासगंज में यूएनडीपी के ईविन प्रोजेक्ट में जिला वैक्सीन कोल्ड चेन मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं।
उन्होंने बताया कि नियमित टीकाकरण के लिए वैक्सीन प्रबंधन की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी उनके कंधों पर है, वैक्सीन का वितरण प्रबंधन, उसकी मॉनिटरिंग,कोल्ड चेन उपकरणों के तापमान की ऑनलाइन निगरानी, टेक्निकल सपोर्ट देना, वैक्सीन से जुड़े विश्लेषण करना, इनकी ड्यूटी में शामिल है, पूरे दिन की ड्यूटी के साथ पाँचो वक्त की नमाज अदा करना व रोजे रखना और रात में तरावही पढना।
उन्होंने बताया कि जनवरी में कोविड टीकाकरण का लेखा- जोखा रखने के लिए भारत सरकार ने कोविन पोर्टल लांच किया, इसका भार भी उनके कंधों पर आ गया, क्योंकि कोविड-19 टीकाकरण एक नया प्रोजेक्ट था, इसलिए बड़ी चुनौती थी, शुरुआती दौर में कोविड टीकाकरण प्रबंधन एक चुनौती भरा काम थाद्य उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय अधिकारियों के साथ रात को 12 बजे तक मीटिंग चलना, उसके बाद आने वाले टीकाकरण सत्रों के लिए लाभार्थियों का चयन, वैक्सीन प्रबंधन आदि तैयारियां करनी पड़ती थीं, उन्होंने एक साथ कई जिम्मेदारियों को निभाया, 20 घंटे तक काम किया, लेकिन कभी हिम्मत नहीं हारी।
कोरोना के बढ़ते संक्रमण में परिवार से अलग रहते हुए भी उन्होंने हिम्मत से काम लिया, इस समय रोजा रखकर भी वह नियमित टीकाकरण के साथ कोविड-19 टीकाकरण जैसे काम में महत्वपूर्ण में भूमिका निभा रहे हैं, हसरत अली ने बताया कि काम और समस्या कितनी भी ज्यादा हों, हमें कभी भी हिम्मत नहीं हारनी चाहिए द्य इरादे मजबूत हैं तो कोई भी काम नहीं रुक सकता, उन्होंने कहा हौंसला बुलंद रखो, कामयाबी खुद आपके कदम चूमेगी।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...