टीका लगवाने के बाद भी रखें सावधानी: सीएमओ आरसी पांडेय - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

टीका लगवाने के बाद भी रखें सावधानी: सीएमओ आरसी पांडेय

आगरा। (डीवीएनए) कोविड-19 की रोकथाम के लिए जनपद में कोविड-19 टीकाकरण किया जा रहा है। इसके तहत 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण हो रहा है। बुधवार को जनपद में 3397 लोगों ने कोविड-19 का टीकाकरण कराया। टीका लगवाने के बाद भी कोविड से बचाव किए जाने की जरूरत है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरसी पांडेय ने बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए टीकाकरण आवश्यक है। 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग अपना टीकाकरण अवश्य कराएं |उन्होंने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण कराने के बाद भी कोरोना से बचाव करते रहना जरूरी है.टीकाकरण के बाद भी मास्क अवश्य पहनें, दो गज की दूरी का पालन करें और बार-बार साबुन-पानी से अपने हाथों को साफ करते रहें।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि जनपद में बुधवार को कोविड-19 टीके की 1407 लोगों ने पहली डोज और 1990 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई. उन्होंने बताया कि टीकाकरण कराने के लिए आप कोविन एप व आरोग्य सेतु एप पर पंजीकरण कराने के बाद टीकाकरण केंद्र पर टीका लगवा सकते हैं. इसके साथ ही टीकाकरण केंद्र पर जाकर भी अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

66 वर्षीय विजय आनंद ने टीका लगवाने के बाद बताया कि उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण करा लिया है। इससे उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई है, सभी को इसे लगवाना चाहिए।

50 वर्षीय राम स्वरूप ने बताया कि कोरोना टीके की पहली डोज लगवा ली है. मुझे इससे कोई परेशानी नहीं हुई। टीका लगवाने के बाद भी मैं कोरोना से बचाव करूंगा।
58 वर्षीय पुष्पा देवी ने बताया कि उन्होंने कोरोना टीके की दूसरी डोज लगवाई है। कोरोना से सुरक्षा के लिए सभी को टीकाकरण अवश्य कराना चाहिए।

संवाद:- दानिश उमरी

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...