यूपी में कोरोना हुआ खतरनाक, 17 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कफ्र्यू, अब बसें नहीं जायेंगी प्रदेश से बाहर - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

यूपी में कोरोना हुआ खतरनाक, 17 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कफ्र्यू, अब बसें नहीं जायेंगी प्रदेश से बाहर

लखनऊ-डीवीएनए। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने कर्फ्यू की अवधि को एक बार फिर से बढ़ा दिया है। आज के जारी आदेश के अनुसार अब 17 मई तक पाबंदियां लागू रहेंगी। इससे पहले आंशिक तौर पर लगाए कर्फ्यू की अवधि सोमवार सुबह समाप्त हो रही थी, लेकिन नए आदेश के बाद अब यह पाबंदियां 17 मई तक जारी रहेंगी। फिलहाल यह व्यवस्था इसी हफ्ते के लिए की गई है। अब देखना होगा कि अगले हफ्ते की स्थिति देखते हुए क्या फैसला होता है। सरकार ने कर्फ्यू की अवधि बस बढ़ाई है, पहले के नियमों में कोई बदलाव नहीं किया है। इस दौरान लोगों के बेवजह बाहर निकलने पर रोक है। बाजार बंद रहेंगे और शहरों में साप्ताहिक बाजारों पर रोक लगी हुई है। हालांकि, औद्योगिक गतिविधियों और जरूरी सेवाओं के आवागमन पर कोई रोक नहीं है। भीड़भाड़ को रोकने और आवागमन को सीमित करने के उद्देश्य से होम डिलिवरी सेवाओं को बढ़ावा दिया जा रहा है।
उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को फैसला किया है कि अगले कुछ दिनों तक राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें राज्य की सीमा से बाहर नहीं जाएंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित अधिकारियों को यह व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। सरकार ने हिदायत दी है कि अगले कुछ दिनों तक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों का संचालन केवल प्रदेश के अंदर ही किया जाए।
इसके अलावा प्रदेश में आ रही फ्लाइट्स पर भी कुछ पाबंदी लगी हुई हैं। सीएम ने विमान सेवा से प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य करने का आदेश दिया है और यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि विमान सेवा के माध्यम से प्रदेश से जाने वाले लोग भी निगेटिव रिपोर्ट आने पर ही जाएं और रेल से आने वाले यात्रियों की पूरी सूची प्राप्त की जाए, साथ ही, उनकी स्क्रीनिंग भी की जाए।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...