पहली बार मास्क लगाकर चुनाव कराएंगे कर्मचारी - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

पहली बार मास्क लगाकर चुनाव कराएंगे कर्मचारी

बांदा। पंचायत चुनाव में पहली बार अधिकारी व कर्मचारी मॉस्क लगाकर ड्यूटी करेंगे। कोरोना से बचाव के लिए शासन द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करना होगा। चुनाव कर्मियों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप रहेगा। ताकि सुरक्षा नियमों के प्रति पूरी तरह सजग रहा जा सके।

कोरोना की दूसरी लहर के चलते मरीजों की संख्या फिर से बढ़ने लगी है। उधर पंचायत चुनाव की सरगर्मी जोरों पर है। जिले में 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। इस समय विकासखंड मुख्यालयों व जिला पंचायत कार्यालय में नामांकन पत्रों की बिक्री का सिलसिला जारी है। 17 व 18 को दो दिन नामांकन दाखिल होंगे। उधर राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट आनंद कुमार सिंह ने कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन का अनुपालन करने के निर्देश दिए हैं। आदेश में कहा है कि चुनाव ड्यूटी करने वाले सभी अधिकारी व कर्मचारी को फेस मॉस्क लगाना जरूरी रहेगा। साथ ही मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना होगा। मतदान केंद्र को सैनिटाइज कराना होगा। प्रशिक्षण में भाग लेने वाले व मतदान केंद्रों में जाने से पूर्व कार्मिकों की थर्मल स्कैनिग से जांच कराई जाएगी। साथ ही कोविड-19 के संदर्भ में केंद्र व राज्य सरकार के दिशा निर्देश के अंतर्गत सामाजिक दूरी का अनुपालन भी कराया जाएगा।

चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारी-कर्मचारियों के साथ ही दावेदार व उनके प्रस्तावकों को मॉस्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना होगा। नामांकन दाखिले में आने वाले दावेदार व उनके प्रस्तावकों को रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में जाने के लिए बिना मॉस्क के अनुमति नहीं मिलेगी। कक्ष के बाहर साबुन, पानी, सैनिटाइजर की व्यवस्था रहेगी। इसके लिए एक कर्मचारी भी नियुक्त रहेगा।
संवाद विनोद मिश्रा

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...