अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आर्मी विंग द्वारा संभाषण का आयोजन - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आर्मी विंग द्वारा संभाषण का आयोजन

आगरा (डीवीएनए)। एनसीसी आर्मी विंग आगरा कॉलेज, आगरा द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज एक संभाषण का आयोजन किया, जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए आगरा कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ संध्या मान ने कहा कि महिलाएं देश की सुरक्षा में अपने आप को आगे लेकर आ रही हैं।आज देश के अर्ध सैनिक बल हों या वायु सेना, थल सेना अथवा नौसेना, प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओं ने मजबूती से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। वायु सेना में तो महिलाओं पायलटों की संख्या विश्व के अन्य देशों की तुलना में दोगुनी है।

इस अवसर पर कंपनी कमांडर लेफ्टिनेंट अमित अग्रवाल ने “राष्ट्र की सुरक्षा में महिलाओं का योगदान” विषय पर पर बोलते हुए कहा कि भारत की महिलाओं ने सदैव इस देश की रक्षा के लिए अपना सर्वोत्तम दिया है। चाहे वह पन्ना धाय हो या शिवाजी की मां जीजाबाई अथवा महारानी लक्ष्मी बाई। इनके योगदान को भारत ही नहीं अपितु संपूर्ण विश्व याद करता है।

कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश वाहिनी एनसीसी के हवलदार वीरपाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन कैडेट प्रिया ने तथा धन्यवाद ज्ञापन कैडेट दीप्ति ने किया।

संभाषण में बोलने वाले अन्य वक्ताओं में कैडेट देव चाहर, कीर्ति, कमलेश, वैभव शर्मा, राजीव यादव, नितिन, नंदनी, प्रियंका अग्रवाल आदि मुख्य रूप से थे। इस अवसर पर् यूओ सुरभि राजपूत, यूओ तनिष्का माथुर, यूओ प्रियांशु, हिमांशु, आशीष चौधरी आदि कैडेट्स उपस्थित रहे। लेफ्टिनेंट अमित अग्रवाल कंपनी कमांडर एनसीसी आर्मी विंग आगरा कॉलेज, आगरा।

संवाद , दानिश उमरी


Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...