पंचायत चुनाव: आरक्षण चार्ट अवलोकन की नहीं बढ़ेगी तिथि - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

पंचायत चुनाव: आरक्षण चार्ट अवलोकन की नहीं बढ़ेगी तिथि

बांदा डीवीएनए। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का प्रस्तावित आरक्षण ब्लाक कार्यालयों के नोटिस बोर्ड पर सिर्फ एक ही दिन देख पाए जबकि शासनादेश के मुताबिक इसे नोटिस बोर्ड में दो दिन सार्वजनिक किया जाना था। अवलोकन की तिथि बढ़ाने से डीपीआरओ ने इनकार किया।
पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान, बीडीसी, डीडीसी, ग्राम पंचायत सदस्य आदि का आरक्षण दो मार्च को होना था लेकिन यहां पंचायत निर्वाचन विभाग आरक्षण सूची पूरा दिन नहीं जारी कर पाया। देर रात उसे जारी किया गया। मीडिया को भी काफी देर रात उपलब्ध कराया गया। नतीजे में आरक्षण चार्ट देर रात या बुधवार को सुबह ब्लाक कार्यालयों के नोटिस बोर्ड में चस्पा किया गया। दिनभर इसे देखने वालों का तांता लगा रहा। डीएम आनंद कुमार सिंह ने दो मार्च को ही आदेश जारी कर सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया था कि आरक्षण चार्ट दो व तीन मार्च को विकास खंड कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर
जनसाधारण के लिए चस्पा करें। इसका प्रमाण पत्र डीपीआरओ को प्रेषित करें। डीएम ने खंड विकास अधिकारियों से यह भी कहा है कि निर्धारित तिथियों तक आपत्तियां प्राप्त करके जिला पंचायत राज अधिकारी को समय से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
उधर, आरक्षण चार्ट के देरी से जारी होने के बाबत जिला पंचायत राज अधिकारी सर्वेश कुमार पांडेय का कहना है कि दो मार्च को शाम अधिकांश क्षेत्र पंचायत कार्यालयों में आरक्षण चार्ट लगा दिया गया था। उन्होंने कहा कि दूरदराज के इक्का-दुक्का ब्लाकों में बुधवार (तीन मार्च) को चार्ट चस्पा कर दिया गया था। उन्होंने अवलोकन की तिथियों में वृद्धि से इनकार किया।
संवाद विनोद मिश्रा

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...