RK सिन्हा ने की गांव के गरीब परिवार के जिस लड़के की मदद, वह अब गूगल पर छाया - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

RK सिन्हा ने की गांव के गरीब परिवार के जिस लड़के की मदद, वह अब गूगल पर छाया

 

पटना। भाजपा के संस्थापक सदस्य व पूर्व राजयसभा सांसद आरके सिन्हा ने गांव के गरीब परिवार के जिस लड़के की वर्षो पहले एक अखबार की न्यूज़ पढ़ने के बाद मदद की थी। आज वह इंटरनेट पर छाया हुआ है। गूगल पर MATHEMATICS GURU कीवर्ड पर बिहार के आरके श्रीवास्तव का नाम टॉप पर दिख रहा है।

मैथमेटिक्स गुरु फेम आरके श्रीवास्तव ने क्लासरूम प्रोग्राम में बिना रुके पाइथागोरस थ्योरम को 50 से ज्यादा अलग-अलग तरीकों से सिद्ध कर इतिहास रचा है। इसके लिए इनका नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड्स लंदन में भी दर्ज हो चुका है।

सैकड़ों असहाय गरीब स्टूडेंट्स को इंजीनियर बनाकर उनके सपने को पंख लगाने वाले मैथमेटिक्स गुरु फेम आरके श्रीवास्तव ने क्लासरूम प्रोग्राम में बिना रुके पाइथागोरस थ्योरम को 50 से ज्यादा अलग-अलग तरीकों से सिद्ध कर इतिहास रचा है। इसके लिए इनका नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड्स लंदन में भी दर्ज हो चुका है।

आरके श्रीवास्तव अपने शैक्षणिक कार्यशैली के लिए हमेशा सुर्खियों में रहते है, चाहे वह वंडर किड्स प्रोग्राम हो या स्टूडेंट्स को अग्नि के सामने शपथ दिलाकर सेल्फ स्टडी के लिए प्रेरित करना हो या इनके द्वारा चलाया जा रहा नाईट क्लासेज अभियान।

450 क्लास से अधिक बार आरके श्रीवास्तव ने पूरे रात लगातार 12 घण्टे जगकर स्टूडेंट्स को निःशुल्क शिक्षा दे चुके हैं। इसके लिए इनका नाम इंडिया बुक रिकार्ड्स में भी दर्ज हो चुका है।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...