सोशल मीडिया पर लोगों ने RK श्रीवास्तव को बताया बेस्ट टीचर, कही ये बड़ी बात - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

सोशल मीडिया पर लोगों ने RK श्रीवास्तव को बताया बेस्ट टीचर, कही ये बड़ी बात

 

पटना डीवीएनए। रोहतास जिले के बिक्रमगंज के आरके श्रीवास्तव पूरे देश में अपने पढ़ाने के अंदाज के लिए फेमस हैं। देशी अंदाज में इनका गणित पढ़ाने का तरीका लोगो को काफी पसंद आ रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा वास्तव में आरके श्रीवास्तव बेस्ट शिक्षक है, इन्हें सुनने में मूवी की तरह आनंद आता है।

बिहार के आरके श्रीवास्तव 1 रुपया गुरू दक्षिणा लेकर सैकड़ों गरीबों को आईआईटी, एनआईटी, बीसीईसीई, एनडीए सहित देश के प्रतिष्ठित संस्थानो में दाखिला दिलाकर उनके सपने को पंख लगाया है।

संसाधन की कमी के बाबजूद आरके श्रीवास्तव ने पढ़ाना आरंभ कर आज जो मुकाम हासिल किया है और जिस तेजी से उस पथ पर अग्रसर होते हुए, गरीब स्टूडेंट्स को इंजीनियर बना रहे है उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी आर के श्रीवास्तव के शैक्षणिक कार्यशैली से काफ़ी प्रभावित हो, प्रशंसा कर चुके हैं। वही उनका नाम इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है।

आपको बता दे कि मैथेमैटिक्स गुरू आरके श्रीवास्तव आज के समय मे चर्चित नाम है खेल-खेल में मैथ के प्रश्नों को हल करने वाले मैथेमैटिक्स गुरु 100 से अधिक गणित के चर्चित सूत्रों को वेस्ट मटेरियल से खिलौने बनाकर ( कबाड़ की जुगाड़ ) से सिद्ध कर चुके हैं।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...