DM ने राजकीय कृषि प्रक्षेत्र का किया भ्रमण, शासन को भेजा 5.40 करोड़ का प्रस्ताव - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

DM ने राजकीय कृषि प्रक्षेत्र का किया भ्रमण, शासन को भेजा 5.40 करोड़ का प्रस्ताव

कासगंज (डीवीएनए)। जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर एवं मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र के साथ तहसील पटियाली के दरियावगंज स्थित श्रीनगला ग्राम पंचायत में 50 हेक्टेयर भूमि पर बनाये गये राजकीय कृषि प्रक्षेत्र-कृषि फार्म का भ्रमण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि किसानों को कृषि विविधीकरण, मृदा परीक्षण, उर्वरकों के संतुलित उपयोग, जैविक खेती को बढ़ावा देने एवं कम लागत में अधिक उत्पादन प्राप्त करने के लिये यहां उन्नतशील बीज उत्पादन के साथ ही प्रशिक्षण की सुविधा भी दी जाये। ग्राम पंचायत के माध्यम से यहां किसानों के लिये पेयजल और स्वच्छ शौचालय व अन्य व्यवस्थायें की जायें। कृषि प्रक्षेत्र के समुचित विकास हेतु शासन को भेजे गये 05 करोड़ 40 लाख रू0 के प्रस्ताव की धनराशि प्राप्त करने के लिये मुख्यालय के माध्यम से भरपूर प्रयास किये जायें।
मौके पर उपस्थित जिला कृषि अधिकारी सुमित कुमार चौहान ने बताया कि इस राजकीय कृषि प्रक्षेत्र को किसानों के लिये उन्नतशील बीज उत्पादन केन्द्र के रूप में विकसित किया जा रहा है। अभी यहां गेहूं का उन्नतशील बीज तैयार किया जा रहा है। कृषि प्रक्षेत्र के समुचित विकास के लिये शासन को प्रस्ताव भेजा गया है।
इस अवसर पर कृषि विभाग से सम्बन्धित अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...