चौरी-चौरा शताब्दी वर्ष पर राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ भारत ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

चौरी-चौरा शताब्दी वर्ष पर राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ भारत ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

गोरखपुर (डीवीएनए)। राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ भारत गोरखपुर इकाई द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसी शर्मा निरंकारी के आदेश पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शमशाद आलम एडवोकेट व राष्ट्रीय प्रवक्ता ई. मोहम्मद मिन्नतुल्लाह के नेतृत्व में गोलघर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिभा पर माल्यार्पण करके शहीदों को याद किया गया और उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शमशाद आलम एडवोकेट ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के नेतृत्व में जो 1 वर्ष तक चौरी-चौरा शताब्दी वर्ष मनाने का निर्णय लिया गया है उसकी जितनी भी सराहना की जाए वह कम होगी।
इस अवसर पर राष्ट्रीय प्रवक्ता ई.मो. मिन्नतुल्लाह ने कहा कि भारत सरकार द्वारा डाक टिकट जारी किया जाना प्रधानमंत्री की एक सराहनीय कदम है जिसके माध्यम से चोरी चोरा के शहीदों को युवाओं के बीच जिंदा रखना एवं उनकी कुर्बानियों से युवाओं को अवगत कराने का एक बेहतरीन पहल है।
इस अवसर पर डॉक्टर के शर्मा ने 4 फरवरी 1922 को घटी घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर ई. फारूक आजम, मोहम्मद आकिब आदि ने भी संबोधित किया। अंत में जिला अध्यक्ष गोरखपुर सरदार जसपाल सिंह ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर राज शेख, इज्जत गोरखपुरी, सिराज सानू, सैयद इरशाद अहमद, एडवोकेट अनीस अहमद,पुनीत यादव, वसीम मजहर गोरखपुरी आदि उपस्थित रहे।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...