डीएम पौध रोपण कराने में रहे सतर्क, पौध रोपण में हो चुका है खेल - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

डीएम पौध रोपण कराने में रहे सतर्क, पौध रोपण में हो चुका है खेल

बांदा डीवीएनए। डीएम आनन्द सिंह को पौध रोपण कार्य कराने में सजगता बरतनी होगी। क्योकि बांदा जिले में वन विभाग पौध रोपण के नाम पर अरबों का कमाल कर चुका है और घोटाले के मदारी के रूप में चर्चित है।डीएम आनन्द सिंह नें जनपद में पौधरोपण का लक्ष्य पूरा करने के लिएनिर्देश दिये है, कहा है की विभाग अपने बजट से भी पौधरोपण कराएं। बजट नहीं है तो मनरेगा से प्रस्ताव तैयार करके मनरेगा सेल से स्वीकृति लें। जनपद में इस वर्ष 2021-22 में कुल 44,53,250 पौधे रोपित करने का लक्ष्य है।
कलक्ट्रेट सभागार में वृक्षारोपण समिति की बैठक में डीएम आनंद कुमार सिंह ने यह निर्देश दिए। विभागीय वनाधिकारी संजय अग्रवाल ने बताया कि शासन के निर्देश के अनुसार सभी विभाग स्थलों का चयन करके 28 फरवरी तक गड्ढों की खुदाई पूरी कर लेंगे। उन्होंने बताया कि जनपद में 19 पौधशालाएं हैं। इनमें विभिन्न प्रजातियों के 31,14,115 पौधे हैं। 25.87 लाख पौधे पौधशालाओं में तैयार किए जा रहे हैं। ताकि बरसात में इन्हें आपूर्ति किए जा सकें।
जिलाधिकारी ने कहा कि बांदा में रोपित किए जाने वाले पौधों की पूर्ति वन विभाग की पौधशालाओं द्वारा शत प्रतिशत की जाएगी। पौधों की जीओ टैगिंग के बारे में बताया गया कि बेसिक शिक्षा, नगर विकास, रेलवे, ऊर्जा, प्राविधिक शिक्षा, कृषि, ग्राम्य विकास, पर्यावरण विभागों में टैगिंग बाकी है। डीएम ने इस कार्य को शीघ्र पूरा करने को कहा।
संवाद विनोद मिश्रा

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...