आर्य समाज के संस्थापक महाऋषि दयानन्द सरस्वती के बोधोत्सव का समापन - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

आर्य समाज के संस्थापक महाऋषि दयानन्द सरस्वती के बोधोत्सव का समापन

 कासगंज । (डीवीएनए)सहावर महाऋषि दयानन्द औधोगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रांगण में महाऋषि दयानन्द सरस्वती बोधिसत्व का तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव का समापन रविवार को हुआ। इस दौरान आर्य समाज द्वारा आयोजित महाऋषि दयानन्द के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी आकर्षक का केंद्र रही। कार्यक्रम में विधवा, विकलांग एवं निराश्रित लोगो को वस्त्र आदि का वितरण किया गया।    

   कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष केपी सिंह सोलंकी ने कहा कि महाऋषि दयानन्द ने समाज को नई दिशा दी। उन्होंने समाज सुधारक के तौर पर जो कार्य किए वे भुलाए नही जासकते हैं।

विधायक देवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि अब आर्य समाज महाऋषि दयानन्द सरस्वती के बताए मार्ग पर चलकर कुरीतियों को दूर करने का कार्य कर रहा है। हमे दयानन्द सरस्वती से प्रेरणा लेकर समाज मे व्याप्त कुरीतियों को दूर करने के लिए संघर्ष करना चाहिए।  

 कार्यक्रम में दिवंगत लोंगश्री आर्य की प्रतिमा का अनावरण किया गया। हवन की महत्ता और धर्म के प्रचार-प्रसार के साथ वेदो का पाठ पढ़ाया गया कार्यक्रम का आयोजन आर्य समाज के प्रधान पंडित लाखन सिंह आर्य के द्वारा किया गया.

इस पावन मौके पर जिला महामंत्री राजवीर भल्ला, जिला उपाध्यक्ष सुरेश माहेश्वरी, युवा जिला महामंत्री कुलदीप प्रतिहार, कार्यक्रम के संयोजक चन्द्र भान आर्य, राम भान आर्य, साहब सिंह वर्मा आदि मौजूद थे।

संवाद:- नूरुल इस्लाम

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...