शिक्षक प्रशिक्षण का हुआ जोरदार आगाज - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

शिक्षक प्रशिक्षण का हुआ जोरदार आगाज

कासगंज। (डीवीएनए)पटियाली- शिक्षा के क्षेत्र में लगातार हो रहे परिवर्तन को देखते हुए शासन स्तर से बार-बार दिए जा रहे हैं निर्णय के अनुसार शिक्षकों को बेहतरीन ढंग से कुशल करने के लिए ब्लॉक संसाधन केंद्र पटियाली पर आधारशिला क्रियान्वयन संदर्शिका, हस्त पुस्तिका, प्रिंट रिच मटेरियल एवं गणित किट आधारित प्रशिक्षण की शुरुआत हुई,प्रत्येक शिक्षक को दो दिवसीय अनिवार्य प्रशिक्षण करना है।
 विद्यालय खुलने वाले हैं उससे पूर्व क्या-क्या कैसे-कैसे तैयारियां होनी है, शिक्षकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है बच्चे किस तरह से जल्द से जल्द लक्ष्यों को हासिल करेंगे इसके लिए जिला प्रशासन ने भी कमर कस ली है।
उसी के चलते आज ए0 आर0 पी0 सत्येंद्र सिंह,तलकीन हुसैन,चंद्र देव दीक्षित,आनंद वर्मा आदि ने खंड शिक्षा अधिकारी की देखरेख में प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रशिक्षण शुरू कराया जिसकी इलाहाबाद सीमेट द्वारा ऑनलाइन समीक्षा की जा रही थी।
 ब्लॉक संसाधन केंद्र पटियाली पर संचालित प्रशिक्षण को सीधा सीमेट द्वारा देखा जा रहा था, इस प्रशिक्षण में रतन प्रकाश ,सुखबीर सिंह, दलपत सिंह, सचिन शर्मा सहित ब्लॉक के विभिन्न स्कूलों के शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

संवाद:- नूरुल इस्लाम

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...