सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवनों की गुणवत्ता भी बेहद खराब, मिली फटकार - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवनों की गुणवत्ता भी बेहद खराब, मिली फटकार

बांदा (डीवीएनए)। धीमी रफ्तार और सरकारी योजनाओ का सत्यनाश।ग्राम पँचायतों में यही नजारा है। अब समझिए हालात,सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवनों के लोकार्पण के लिए प्रस्तावित 15 फरवरी के महज कुछ ही दिन शेष बचे हैं, जबकि जिले के सभी आठों विकासखंडों में 75 ऐसी ग्राम पंचायतें हैं, जहां सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवनों की स्थिति बेहद खराब है। जिला पंचायतराज अधिकारी ने एडीओ पंचायत को एक सप्ताह के अंदर इन्हें ठीक कराने के निर्देश दिए हैं।
गांवों को स्वच्छ बनाए रखने के लिए ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालय बनाए गए हैं वहीं कई ग्राम पंचायतों में पंचायत भवनों का निर्माण कराया गया है। इनमें मिनी सचिवालय के लिए कार्यालय शुरू कराना है। जानकारी के मुताबिक जिले की 75 ऐसी ग्राम पंचायतें हैं जहां सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन की गुणवत्ता बेहद खराब स्थिति में पायी गयी है।
जिला पंचायत राज अधिकारी सर्वेश कुमार पांडेय ने इसे गंभीरता से लेते हुए जिले के सभी एडीओ पंचायत को पत्र जारी कर एक सप्ताह के अंदर इन्हें ठीक कराने के निर्देश दिए। यह भी अवगत कराया कि 15 फरवरी तक जनपद स्तर पर सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन का लोकार्पण समारोह आयोजित किया जाना है। ब्लाकवार स्थिति देखें तो नरैनी में 13, महुआ व कमासिन में 12-12, जसपुरा, तिदवारी व बिसंडा में आठ-आठ व बड़ोखरखुर्द में सात ग्राम पंचायतभवन व सामुदायिक शौचालय की गुणवत्ता बेहद खराब पायी गई।
संवाद विनोद मिश्रा

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...