पूर्व बीडीसी सदस्य के घर लाखों की डकैती, बंधक बना बरपाया कहर - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

पूर्व बीडीसी सदस्य के घर लाखों की डकैती, बंधक बना बरपाया कहर

बांदा डीवीएनए। जिले में बबेरू क्षेत्र पंचायत पूर्व सदस्य के घर मंगलवार की आधी रात बदमाशों ने धावा बोलकर जमकर लूटपाट की। गृहस्वामी सहित उसकी पत्नी मां और बेटी को कमरे में बंद कर बुरी तरह पीटा। करीब तीन घंटे तक कहर बरपाकर बदमाश चार लाख की नगदी समेत तमाम जेवर व अन्य कपड़े ले गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
गृहस्वामी बसपा के पूर्व विधायक का नजदीकी रिश्तेदार बताए गए हैं। सूचना पर पहुंचे पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल देखा और घायलों से बातचीत की। पुलिस को तहरीर का इंतजार है।
डकैती और लूटपाट की यह जघन्य घटना मरका थाना क्षेत्र के मऊ गांव के कुसमियन डेरा में बीती रात की है। पूर्व में क्षेत्र पंचायत सदस्य रहे संतोष कुमार गौतम अपनी पत्नी, मां और 12 वर्षीय बेटी के साथ पक्के घर के अंदर सो रहे थे। आधी रात के बाद बदमाश मकान के पिछले हिस्से से छत में चढ़कर अंदर दाखिल हो गए। गृह स्वामी के मुताबिक सभी बदमाश बंदूक, तमंचा, लोहे की राड आदि से लैस थे। बदमाशों ने घुसते ही कमरे में सो रहे संतोष (45) को पीटना शुरू कर दिया। दूसरे कमरे में सो रही पत्नी वंदना (38) व मां सूरजकली (65) और पुत्री पलक (12) को भी बुरी तरह पीटा। इन सभी को एक कमरे में बंद कर बदमाशों ने पूरा घर खंगाल डाला। संतोष के मुताबिक, बक्से में रखे चार लाख रुपये व जेवर समेत अन्य कीमती सामान अपने कब्जे में कर लिया।
करीब तीन घंटे कहर बरपाकर बदमाश गुरुवार तड़के बाहर से कमरे की कुंडी बंद कर कर फरार हो गए। सहमा घायल परिवार सुबह खिड़की तोड़कर बाहर निकला और पुलिस को सूचना दी। कमासिन और मरका थानाध्यक्ष फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को बबेरू सीएचसी पहुंचाया। वहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
पुलिस महानिरीक्षक के. सत्यनारायणा ने जिला अस्पताल में घायलों से बातचीत की। उधर, पुलिस अधीक्षक डॉ. एसएस मीणा ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। एएसपी और क्षेत्राधिकारी भी मौके पर पहुंचे।
आईजी और एसपी ने बताया कि बदमाशों की तलाश में कई टीमें लगाई गईं हैं। उधर, मर्का थानाध्यक्ष ने बताया कि फिलहाल गृहस्वामी के जिला अस्पताल में होने से तहरीर नहीं मिली है। मिलते ही रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। गृह स्वामी बसपा के पूर्व विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के नजदीकी रिश्तेदार बताए गए हैं।
संवाद विनोद मिश्रा

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...