56 सौ के RO का 36 हजार भुगतान, फिर भी एक RO हड़प लिये ग्राम प्रधान व सेकेट्री - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

56 सौ के RO का 36 हजार भुगतान, फिर भी एक RO हड़प लिये ग्राम प्रधान व सेकेट्री

महाराजगंज (डीवीएनए)। सिसवा विकासखंड के ग्राम हरपुर पकड़ी में मासूम बच्चों को शुद्ध पेयजल के नाम पर लूट की गई है, यहाँ गजब का घोटाला हुआ है, पहले तो महंगे दाम पर आरओ मशीन का भुगतान किया गया, उसके बाद एक RO मशीन लगाई ही नही गयी।
बताते चलें की ग्राम हरपुर पकड़ी के हर प्राथमिक विद्यालयों और एक जूनियर विद्यालय में 26 जुलाई 2019 को ₹36000 की दर से आरो मशीन का भुगतान किया गया, लॉकडाउन के दौरान कोरन्टीन लोगो की खबर बनाने के लिये यूपी अब तक की टीम जब प्राथमिक विद्यालय हरपुर पकड़ी पहुंची तो कही भी RO मशीन नजर नही आया, यूपी अबतक ने इसे प्रमुखता से खबर चलाई, जिसके बाद आनन-फानन में अधिकारियों ने इस लूट करने वालो को बचाने के लिए की ऐसे लोगों पर कार्रवाई न हो, RO मशीन लगवानी शुरू कर दी लेकिन हालत यह है कि यहां जो RO मशीन लगाई गई उसका बाजार में रेट 56 सौ रुपया है जबकि RO मशीन का भुगतान 36 हजार रुपये की दर से किया गया है।
मामला इतना ही नहीं है ग्राम हरपुर पकड़ी में एक ही कैंपस में प्राथमिक व जूनियर स्कूल स्थित है लेकिन प्राथमि व जूनियर हाईस्कूल के लिये अलग-अलग आरो मशीन का ₹36000 की दर से यानी कुल ₹72000 का 26 जुलाई 2019 को भुगतान किया गया है लेकिन एक RO मशीन लगा है, वही एक RO को ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी मिलकर उस खा गए।
यहाँ सरकार द्वारा बच्चों को पेयजल मुहैया कराने की आड़ में RO मशीन के नाम पर भी लूट मची हुई है।
इस संदर्भ में जब हमने खंड विकास अधिकारी से बात की उन्होंने कहा ठीक है हम देखते हैं।
अब सवाल यह है कि RO मशीन का भुगतान हुए लगभग 19 महीने गुजर गए फिर भी RO मशीन नहीं लगा, इसे क्या कहेंगे?
इस ग्राम सभा मे कुल 5 RO मशीन का 36 हजार रुपये की दर से 1.80 लाख का भुगतान किया गया है जब कि बाजार की रेट 56 सौ के हिसाब से कुल 31 हजार रुपया ही होता है, इसे लूट या घोटाला नहीं तो और किस शब्दों से नवाजा जाए। इस ग्राम सभा के कार्यो की सही ढंग से जांच हो तो बड़े भ्रष्टाचार भी खुल के सामने आएंगे।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...