चन्द्रशेखर जी अमौरा घाट के निर्माण एवं स्थल के पर्यटन विकास कार्य के लिए 39.625 लाख जारी - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

चन्द्रशेखर जी अमौरा घाट के निर्माण एवं स्थल के पर्यटन विकास कार्य के लिए 39.625 लाख जारी

लखनऊ डीवीएनए। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य योजना के अन्तर्गत जनपद गाजीपुर की योजनाओं-जनपद गाजीपुर के तहसील जमनियां के अन्तर्गत दिलदार नगर में चन्द्रशेखर जी स्मारक म्यूजियम का निर्माण कार्य एवं जनपद गाजीपुर के तहसील जमनियां के अन्र्तगत कर्मनाशा नदी के बायें तट पर चन्द्रशेखर जी अमौरा घाट के निर्माण एवं स्थल के पर्यटन विकास के कार्य के लिए द्वितीय किश्त के रूप में रू0 39.625 लाख की धनराशि अवमुक्त की है।
विभाग द्वारा जारी शासनादेश में निर्देश दिया गया है कि स्वीकृति धनराशि जिस कार्यध्मद हेतु प्रदान की जा रही है उसका उपयोग नियमानुसार उसी कार्य मद में किया जायेगा। उक्त कार्यों को अनुमोदित लागत की सीमान्तर्गत ही कराया जायेगा तथा कार्यदायी संस्था को अनुमोदित लागत के अतिरिक्त कोई अन्य धनराशिध्चार्जेज नही दिया जायेगा। परियोजना में निर्माण कार्य की गुणवत्ता, मानक एवं विशिष्टियों की जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था की होगी। स्वीकृति की जा रही धनराशि के सापेक्ष व्यय की गयी धनराशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र भी निर्धारित प्रपत्र पर सक्षम स्तर से शासन एवं महालेखाकार, प्रयागराज को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित किया जायेगा।
प्रायोजना के लिए अवमुक्त धनराशि कार्यदायी संस्था एवं पर्यटन निदेशालय द्वारा उपलब्ध करायी गयी सूचनाध्वितरण के आधार पर प्रदान की जा रही है। यदि परियोजना के मानक के सम्बन्ध में कोई सूचना गलत पायी जाती है तो इसका पूर्ण उत्तरदायित्व कार्यदायी संस्था एवं पर्यटन निदेशालय एवं क्षेत्रिय अधिकारियों का होगा। अवमुक्त धनराशि के सापेक्ष वास्तविक रूप से व्यय की गयी धनराशि का उपयोगिता प्रमाण-पत्र कार्य की गुणवत्ता एवं फोटोग्राफ्स आदि सक्षम स्तर से प्राप्त कर शासन को उपलब्ध कराया जाना अनिवार्य होगा।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...