अधिक से अधिक वृक्षारोपण कराने के लिये व्यवहारिक कार्ययोजना उपलब्ध करायें: DM - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

अधिक से अधिक वृक्षारोपण कराने के लिये व्यवहारिक कार्ययोजना उपलब्ध करायें: DM

कासगज (डीवीएनए ): जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में वन विभाग द्वारा आयोजित वृक्षारोपण, जिला गंगा समिति व जिला पर्यावरण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि सभी विभागों को वृक्षारोपण के लक्ष्य आवंटित कर दिये गये हंै। इस बार पहले से और भी अधिक पौधे लगाने के लिये व्यवहारिक कार्ययोजना बनाकर उपलब्ध करायें तथा लक्ष्य से अधिक वृक्षारोपण के लिये गंभीरता से तैयारी करें। जनसामान्य के साथ ही किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों को वृक्षारोपण के लिये प्रेरित करें। लगाये गये पौधों का संरक्षण भी अवश्य किया जाये। पहले से बेहतर कार्य करें। गंगा वन और भागीरथी वन में लगे पौधों का भलीभांति संरक्षण किया जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार सोरों में गंगा वन और भागीरथी वन को जोड़ने के लिये बीच में ग्रीन कोरीडोर बनाने का प्रोजेक्ट बनाया जाये। नदरई में हजारा नहर डक्ट पर सौंदर्यकरण कराते हुये साफ सफाई रखी जाये। 02 फरवरी को वेटलैण्ड डे पर दरियावगंज झील के किनारे कार्यक्रमों का आयोजन कराया जाये।
बैठक में बताया गया कि हजारा नहर में ततारपुर के पास डाल्फिन दृष्टिगोचर होने से अच्छे संकेत मिले हैं। काली नदी में गिरने वाले नालों को पक्का कराकर उसके पानी के ट्रीटमेंट करने की व्यवस्था की जा रही है। जिलाधिकारी ने कहा कि सीवर और सेप्टिक टैंक के अवशिष्ट के ट्रीटमेंट की भी व्यवस्था की जाये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, सीएमओ डा0 अनिल कुमार डीएफओ प्रभाकर वशिष्ठ, पीडी डीआरडीए, जिला विकास अधिकारी, डीपीआरओ, जिला कृषि अधिकारी सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी व ईओ तथा जिला गंगा समिति के सदस्य नवल किशोर कुलश्रेष्ठ, डा0 सोमवती शर्मा, गौरी शंकर शर्मा आदि उपस्थित रहे।
संवाद , नूरुल इस्लाम

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...