मण्डलायुक्त ने स्मार्ट सिटी द्वारा कराये जा रहे कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

मण्डलायुक्त ने स्मार्ट सिटी द्वारा कराये जा रहे कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण

आगरा। (डीवीएनए)मण्डलायुक्त अमित गुप्ता ने आज स्मार्ट सिटी आगरा द्वारा फतेहाबाद रोड पर कराये जा रहे कार्यों एवं रानी मण्डी के पास डाले जा रहे पेयजल पाइप लाईन एवं फतेहाबाद रोड पर जलकल परिसर स्थित नगर-निगम के शेल्टर होंम का स्थलीय निरीक्षण किया।

मण्डलायुक्त ने निरीक्षण के दौरान रानी मण्डी के पास डाले जा रहे पेयजल पाइप लाईन के कार्य से सम्बन्धित- कार्य कब प्रारम्भ हुआ, कार्य की समाप्ति तिथि, लागत एवं कार्य की गुणवत्ता की जॉच आदि की विस्तृत जानकारी प्राप्त की। उन्होंने जमीन के नीचे डाली गई पेयजल पाइप लाईन की नाप कराने पर पाया कि पेयजल पाइप लाईन डी0पी0आर0 के अनुसार जमीन के नीचे डाली गई है तथा रजिस्टर में नाप का अंकन भी सही पाया गया। उन्होंने नगर आयुक्त से गुणवत्ता की जॉच की जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि गुणवत्ता की जॉच नियमित की जाय।

उन्होंने कहा कि जो भी निरीक्षण किया जाय, उसके फोटोग्राफ्स एवं कार्यों के भी फोटोग्राफ्स रखा जाय। उन्होंने समय-समय पर स्लम टेस्टिंग कराये जाने के भी निर्देश दिये।मण्डलायुक्त ने फतेहाबाद रोड पर जलकल परिसर स्थित बनाये जा रहे ओवरहेड टैंक एवं भूमिगत् पानी की टंकी की ढाली गई फर्श की मोटाई की भी नाप करायी।

उन्होंने कहा कि कार्यों की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाय। शेल्टर होंम के निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई, टायलेट की सफाई एवं बिस्तर साफ सुथरे पाये गये। उन्होंने शेल्टर होंम में रूकने वालों के मोबाईल नम्बर रजिस्टर में अंकित किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने स्वचालित स्मार्ट शौचालय के निरीक्षण के दौरान लिक्विड साबुन रखे जाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने फतेहाबाद रोड पर स्मार्ट सिटी द्वारा किये जा रहे विभिन्न कार्यों यथा- पार्किंग, पौधारोपण एवं सीवर लाईन का विस्तृत निरीक्षण के दौरान कहा कि फतेहाबाद रोड के सौन्दर्यीकरण का कार्य बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कार्यों को समयान्तर्गत पूर्ण कराने के निर्देश दिये।
संवाद:- दानिश उमरी

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...