दिव्यांगों को उनका हक़ दिलाने के लिए आख़री सांस तक लड़ेंगे : फ़ैसल लाला - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

दिव्यांगों को उनका हक़ दिलाने के लिए आख़री सांस तक लड़ेंगे : फ़ैसल लाला

रामपुर डीवीएनए। फ़ैसल लाला ने कहा कि स्वास्थ विभाग की लापरवाही के कारण एक जैसी स्थिति के दिव्यांग लोगो का भिन्न-भिन्न परसेंटेज का विकलांगता सर्टिफिकेट बनाया गया है।

जिन लोगो का जिस्म कमर के नीचे से पैरों तक बिल्कुल काम नही करता उन सबकी विकलांगता सर्टिफिकेट की परसेंटेज में फर्क किया गया है किसी को सौ प्रतिशत तो किसी को पचास प्रतिशत विकलांग दर्शाया गया है ऐसे में विकलांग विभाग के अधिकारियो का कहना है कि जिनका 80 प्रतिशत विकलांगता का सर्टिफिकेट होगा उसी व्यक्ति को ऑटोमेटिक रिक्शा दी जाएगी जबकि स्वास्थ विभाग का कहना है कि 40 प्रतिशत से ऊपर के विकलांग व्यक्तियों को सरकार की सभी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा

फ़ैसल लाला ने कहा या तो स्वास्थ विभाग विकलांगता सर्टिफिकेट की परसेंटेज में पारदर्शिता लाकर उसको सही करे या फिर विकलांग विभाग सहित सभी सरकारी योजनाओं का लाभ ज़िलेभर के विकलांगो को दिलाए यदि ऐसा नही हुआ तो आम आदमी पार्टी इससे बड़े पैमाने पर सड़को पर उतरकर आंदोलन करेगी।

हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर मित्रा और समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों ने धरना स्थल पर आकर आश्वासन दिया कि आज ही स्वास्थ विभाग की ओर से पत्र लिखकर जनपद के सभी विकलांगों को सभी सरकारी सुविधाओं का लाभ दिलाया जाएगा तब जाकर आम आदमी पार्टी ने धरना समाप्त किया

इस मौके पर दिव्यांग प्रकोष्ठ के ज़िलाध्यक्ष मौहम्मद शाहनूर, उपाध्यक्ष मौ. परवेज़, उपाध्यक्ष मौ. वज़ीर, महासचिव मौ. उमर, सचिव ज़रीफ़ अली, फैज़ान, सज्जर अली, मीडिया प्रभारी इमरान, महिला अध्यक्ष नरगिस खान, विधानसभा अध्यक्ष मेसरा बी, OBC ज़िला अध्यक्ष मौहम्मद अहमद, अल्पसंख्यक शहर अध्यक्ष अहफाज़ खान, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. ज़फर, अल्पसंख्यक ज़िला सचिव फैसल खान, उपाध्यक्ष नासिर अली, सचिव नदीम अली, संजीव रस्तौगी, ज़िला उपाध्यक्ष शहनाज़ मालिक, उपाध्यक्ष शाहीन बी, सचिव महबूब जहां, इकरा बी, सिदरा खान आदि लोग मौजूद रहे।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...