पंद्रह दिनों बूंद-बूंद पेयजल को तरस रहे लोग - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

पंद्रह दिनों बूंद-बूंद पेयजल को तरस रहे लोग

बांदा (डीवीएनए)। पेय जल को लेकर गजब की खबर है, कस्बा कालिजर में बूंद-बूंद पेयजल को लोग तरस रहे हैं। जल संस्थान की टंकी शोपीस बनकर रह गयी है। 15 दिन से अधिक समय से पेयजल आपूर्ति ठप है। इस समस्या से निजात के लिए जिलाधिकारी से शिकायत की गयी है। पेयजल संकट से कस्बावासियों में व्यवस्था के प्रति नाराजगी है।
कस्बे में पेयजल आपूर्ति के लिए दुर्ग के नीचे टंकी बनाई गई है इसको जल संस्थान के दो ट्यूबवेलों के माध्यम से भरा जाता है। इससे कस्बा व दुर्ग के ऊपर पेयजल आपूर्ति की जाती है। ट्यूबवेलों में पानी कम होने से विभाग ने निजी ट्यूबवेल किराये से ले रखा है। इसके बाद भी कस्बे में सप्ताह में मात्र एक बार ही पेयजल आपूर्ति होती है। कालिजर दुर्ग में लगभग एक महीने से पानी न होने से पुरातत्व विभाग ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर शिकायत की है।
कस्बे के बुद्धविलास द्विवेदी, हर्ष पांडेय, शिवकुमार गुप्ता, विष्णु पुरवार, छेदीलाल नामदेव, निशार अहमद, नरेंद्र त्रिपाठी, राजा पांडेय, रामबिहारी सोनी आदि ने जिलाधिकारी से कार्रवाई की मांग की है। जल संस्थान के जेई ने इस संबंध में कहा कि सप्लाई किन कारणों से नहीं हो पा रही पता किया जा रहा है।
संवाद विनोद मिश्रा

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...