पुलिस पर लगा संविधान रचयिता को गायब करने का आरोप - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

पुलिस पर लगा संविधान रचयिता को गायब करने का आरोप

बाराबंकी (डीवीएनए)। कोठी पुलिस का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है पुलिस के खिलाफ सैकड़ों दलित समुदाय के लोगों ने मुख्यमंत्री डीजीपी पुलिस अधीक्षक समेत अन्य सक्षम अधिकारियों को शिकायती पत्र लिखते हुए कोठी पुलिस पर संविधान के रचयिता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति गायब करने का आरोप लगाया ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बाराबंकी के कोठी थाना क्षेत्र के इब्राहिमाबाद में दलित समुदाय के लोगों ने 30 दिसंबर को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति स्थापित की थी कि 31 दिसंबर की रात बाराबंकी की कोठी पुलिस ने पहुंचकर जेसीबी से डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को उखाड़कर ट्रैक्टर से लाद कर कहीं लेकर गायब कर दिया, जिसके चलते दलित समुदाय के लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है, तो वही पुलिस के मुताबिक बताया जा रहा है कि जो मूर्ति इब्राहिमाबाद में स्थापित की गई थी उस जमीन पर विवाद चल रहा था जिसके चलते करीब 14 लोगों को पुलिस ने थाने में बंद कर कार्यवाही में लगी हुई है। वही दलित समुदाय के लोग एकत्रित होकर प्रदर्शन करने की बात कर रहे हैं।
वही दूसरी ओर थानाध्यक्ष रितेश कुमार पांडेय ने बताया कि बिना परमिशन मूर्ति स्थापना पर रोक लगी है इसके बावजूद इन लोगों ने मूर्ति रख दी थी, जिसके चलते लगभग डेढ़ दर्जन लोगों के विरुध शांतिभंग् में कारवाई की गयी है वही प्रतिमा गायब करने का आरोप बेबुनियाद है।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...