DM बांदा मुख्यालय की सूरत और रंगत आनन्द मय बनाने को तत्पर - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

myupnews

Comments

DM बांदा मुख्यालय की सूरत और रंगत आनन्द मय बनाने को तत्पर

बांदा डीवीएनए। जिले की सूरत औऱ रंगत बदलने के लिये डीएम आनन्द कुमार नें ठान ली हैं! उनके इस निर्णय से बांदा की जनता आंनद का भरपूर लुफ्त उठायेगी। जिला मुख्यालय में गरोगन के साथ ही डिवाइडर और ट्रैफिक लाइटें लगेगी। कमिश्नर ऩे भी इस दिशा में पहल की तो मनोकामना को उड़ान मिल गयी। इस दिशा में में डीएम के आदेश पर जिला प्रशासन ने तेजी से कदम बढ़ाए हैं। जिलाधिकारी आनन्द सिंह ने बुधवार को टीम के साथ प्रमुख चौराहों का निरीक्षण किया। साथ रहे आर्किटेक्ट से कई बिदुओं पर विचार विमर्श किया गया।
चित्रकूटधाम मंडल के आयुक्त गौरव दयाल ने शहर की सूरत संवारने की दिशा में निर्देश दिए थे। जिसके तहत प्रमुख चौराहों के आसपास सौंदर्यीकरण भी कराया जाना है। जाम से निजात के लिए डिवाइडर और ट्रैफिक लाइट भी लगवाए जाने की योजना है। कमिश्नर के प्रस्ताव के बाद इस दिशा में कदम बढ़ा दिए गए हैं।
बुधवार को जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र सिंह, एनआरएलएम के केके पांडेय ने आर्किटेक्ट के साथ प्रमुख चौराहों का जायजा लिया। वहां के हालात देखने के साथ ही कराए जाने वाले कार्यों पर चर्चा की। इसके पूर्व बैठक भी हुई, जिसमें प्रस्तावित कार्ययोजना का प्रजेंटेशन भी किया गया। सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र सिंह ने बताया कि कालूकुआं, बाबूलाल चौराहा व महाराणा प्रताप चौक आदि का जायजा लिया गया है।
आर्किटेक्ट इसका स्टीमेट बनाने के साथ ही कराए जाने वाले कार्यों की रूपरेखा तय करके प्रोजेक्ट सौपेंगे। इसके बाद टेंडर निकाला जाएगा और कार्य को धरातल पर लाया जाएगा। चौराहों का सौंदर्यीकरण करने के साथ वहां पर पाथ-वे भी बनाया जाएगा। अलग-अलग चौराहों के पास जगह के हिसाब से काम कराया जाएगा।
संवाद विनोद मिश्रा

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...