विधवा महिलाओं से वरासत के नाम पर वसूली कर रहा लेखपाल, DM से की शिकायत - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

myupnews

Comments

विधवा महिलाओं से वरासत के नाम पर वसूली कर रहा लेखपाल, DM से की शिकायत

गाजीपुर (डीवीएनए)। जिले की कासिमाबाद तहसील के बरार गांव मे तैनात घूसखोर लेखपाल और ग्राम प्रधान की मिलीभगत से गरीब व विधवाओं का जीना मुहाल हो गया है. वरासत के नाम पर 2 से 5 हजार रूपये की वसूली करने वाले लेखपाल की शिकायत पीडित महिलाओं ने जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिह से की है।
महिलाओं का आरोप है कि सभी महिलाये गरीब व असहाय है. कई लोगो के पति भी नही है जिसके चलते उनका भरण पोषण भी बमुश्किल होता है.
महिलाओं का कहना है कि उनके घर पति भी नही है और सयानी वच्चियो की शादी व खानपान का इतजाम नही है जिसके चलते सभी परिवार परेशानी मे है. वावजूद इसके गाँव मे तैनात लेखपाल सुरेन्द्र वरासत करने के लिए उनसे 2 से 5 हजार रूपये की मांग कर रहा है. जवकि गांव के किसानों का कहना है कि लेखपाल व ग्राम प्रधान की वसूली न होने से तमाम किसान सम्मान योजना का पैसा भी लोगो को नही मिल रहा है जबकि पात्रो की संख्या काफी है, लेखपाल की शिकायत करने पर ग्राम प्रधान दबंगई और गालीगलौज पर उतर जाता है. लिहाजा गाव के गरीब व असहाय लोगो पर दुखो का पहाड़ टूट गया है.
महिलाओं की दशा और शिकायत के बाद मौजूदा जिलाधिकारी ने आरोपी लेखपाल के कृत्यों की जांच का आश्वासन देते हुए पीडित महिलाओं की वरासत तत्काल कराने का निर्देश दिया है.
मामला सार्वजनिक होने के बाद लेखपाल व प्रधान के समर्थक कचहरी व तहसील के साथ पीडित महिलाओं पर दबाव वना रहे है।
संवाद राकेश पाण्डेय

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...