पाकिस्तान के हमले में घायल जवान शहीद - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

पाकिस्तान के हमले में घायल जवान शहीद

अलीगढ़ (डीवीएनए)। पाकिस्तानी ग्रेनेड हमले मे घायल जवान ने दम तोड़ा दिया, पाक की नापाक हरकत से फौजी हुआ शहीद, शहीद की शहादत के बाद परिवार मे कोहराम मच गया।
पाकिस्तान की और से एक बार फिर नापाक हरकत की गई है,जिसका मुहतोड़ जबाब हिंदुस्तानी फौज के द्वारा दिया दिया जा रहा है, पाकिस्तान के द्वारा किये गए ग्रेनेड हमले से एक जवान घायल हो गया था,वहीं आईसीयू में भर्ती घायल जवान आज इलाज के दौरान वीरगति को प्राप्त हो गया।
जम्मू कश्मीर के गांदरबल मे बीते 23 दिसंबर को पाकिस्तान की सेना द्वारा किए गए ग्रेनेड के हमले में घायल हुए अलीगढ़ निवासी सीआरपीएफ 162 के जवान नेत्रपाल सिंह आज शहीद हो गए। श्रीनगर के हॉस्पिटल मे भर्ती जवान ने आज अंतिम सांस ली। सेना द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि जवान का पार्थिव शरीर अलीगढ़ पहुंचने पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।
दरअसल थाना बन्नादेवी इलाके के बीमा नगर निवासी सन (1971) मे जन्मे नेत्रपाल सिंह नाम के फौजी जो कि श्रीनगर में ब्त्च्थ् 162 बटालियन मे सूबेदार के पद पर तैनात था। दिनांक 23 दिसंबर को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के गांदरबल ग्रेनेड से हमला कर दिया था जहां 23 दिसंबर को हुए पाकिस्तानी हमले मे जवान नेत्रपाल सिंह घायल होने के बाद प्ब्न् में भर्ती था। आज सुबह उपचार के दौरान फौजी की मृत्यु हो गई। हमले में शहीद हुए फौजी का शव दिल्ली मे पहुंच चुका है। परिजनों के मुताविक फौजी का शव कल दोपहर तक उनके पैतृक गांव आ जायेगा। फौजी के शहीद होने के बाद एक तरफ जहाँ सीना फक्र से चैड़ा हो गया है। वहीं परिवार में दो बेटे और बेटियों को अपने परिवार मे पत्नी समेत छोड़ कर चल बसे हैं।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के द्वारा शहीद के परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपये सहित शहीद के नाम से एक सड़क निर्माण करवाने की बात सामने आ रही है।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...