औरैया: सम्पूर्ण समाधान दिवस में पांच शिकायतों का हुआ मौके पर ही निस्तारण - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

औरैया: सम्पूर्ण समाधान दिवस में पांच शिकायतों का हुआ मौके पर ही निस्तारण

औरैया। डीवीएनए

औरैया तहसील में जिलास्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ सभी पात्र व्यक्तियों तक पहुंचे, यह सुनिश्चित किया जाये। जनता की जो भी समस्याएं व शिकायतें हैं संबंधित अधिकारी त्वरित कार्यवाही करते हुए समयसीमा के अंतर्गत उसका गुणवत्तापरक निस्तारण करें।


जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने राजस्व, भूमि विवाद संबंधित मामलों को विशेष प्राथमिकता देते हुए समुचित निस्तारण कराएं जाने के निर्देश दिए, सख्त हिदायत देते हुए कहा कि इसमें कोई भी शिथिलता या लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।


कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए शासन की गाइडलाइन के अनुसार आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की शिकायतों का अनुश्रवण करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि समाधान दिवस पर जो भी शिकायतें प्राप्त हुई है संबंधित विभाग उसे प्राप्त कर एक सप्ताह के अंदर निष्पक्ष एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं साथ ही संबंधित शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाए।

उन्होंने कहा कि एक ही शिकायत के लिए फरियादी को बार-बार न आना पड़े अधिकारी सुनिश्चित करें। इस दौरान 140 शिकायतें आई इसमें राजस्व विभाग की 40, पुलिस विभाग की 24, विकास विभाग की 30, समाज कल्याण विभाग की 4 एवं स्वास्थ्य विभाग की 2 जबकि अन्य विभागों से संबंधित 40 शिकायतें इसमें से 5 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।

संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक, वनाधिकारी , तहसीलदार ,जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी क्षेत्राधिकारी , परियोजना अधिकारी डी आर डी ए, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित अन्य संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...