शादी कराने का झांसा देकर दो दुल्हों से लाखों की ठगी - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

शादी कराने का झांसा देकर दो दुल्हों से लाखों की ठगी

बांदा । डीवीएनए

जिले में हरियाणा से शादी करने आये दो दूल्हों को ना मिली दुल्हन और ना हुई उनकी शादी उलटा चार दलालांे के चक्कर में पड़कर ठगी का शिकार होकर डेढ़ लाख रुपये गवा बैठे । ठग करके पैसे हड़पने पाले राकेट के चक्कर में पढ़कर हरयाणा से शादी करने बाँदा आये थे दोनों दुल्हे । दलालो से तय हुई थी तीन लाख में दो दुल्हन दिलाने की डील ।

दूल्हों ने दलालो को दिए थे डेढ़ लाख रुपये इसके बाद आज दोनों लड़कियों को बाँदा में कराई 13 हजार 500 की खरीदारी, जिसके बाद लड़किया बाजार से फरार हो गयी ।पीड़ित दूल्हे पहुँचे शहर कोतवाली जहाँ पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए दो लड़कियों और एक दलाल को गिरफ्तार कर लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है ।

मामला बाँदा शहर कोतवाली क्षेत्र का है जहाँ आज जनपद में शादी करने आये दो दूल्हे शहर कोतवाली पहुँचे और अपने साथ हुई ठगी की घटना को बताते हुए न्याय की गुहार लगाई ।

दरअसल हरयाणा के रहने वाले दो युवक राजपाल और उसके साथी को कुछ दिनों पहले ट्रेन में एक विवेक नामक दलाल मिला, बातो ही बातो में बात शादी तक पहुँच गयी और दलालो ने दो दुल्हन दिलवाने में शादी की तैयारियों से विदाई तक का पूरा खर्चा तीन लाख रुपये बताया ।

इसके बाद बात बढ़ती गयी और कुछ दिन पहले इन दोनों दूल्हो ने बड़ागाँव में दलाल विवेक को डेढ़ लाख रुपये जिसमे 1 लाख 12 हजार रुपये नकद दिए थे जिसपर वहाँ मौजूद तीन और दलालो ने पैसा आपस में बाट लिया था, इसके बाद 38 हजार रुपये दलाल विवेक के बैंक खाते में ट्रांसफर किये ।

दूल्हों को चित्रकूट बुलाया गया व रुकने के लिए कमरा दिया गया, इसके बाद दोनों दूल्हे शादी करने बाँदा आये क्यूंकि लड़किया बाँदा की बताई गयी थी तथा शादी मंदिर में होनी थी दूल्हों से कहा गया की पहले जाकर दोनों लड़कियों को शादी की खरीदारी करा दो ।

दोनों दूल्हे लड़कियों और उनके पिता को लेकर बाजार गए और 13 हजार 525 रुपयों की खरीदारी कराई, इसी दौरान लड़कियों का पिता मौका देखकर बाजार से गायब हो गया, फिर लड़कियों ने दूल्हों को धमकाया की हमारे पिता जी चले गए हैं हम भी जा रहे हैं हमे शादी नहीं करनी, जब दूल्हों ने शादी की बात पूछी तो लड़कियों ने पुलिस बुलाने की धमकी दी, जिसके बाद दूल्हों ने डॉयल 112 को सूचना दी और बाँदा शहर कोतवाली पहुँचकर पूरा मामला बताया ।

इसके बाद कोतवाली पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए दूल्हों की निशानदेही से दलाल पिता और दोनों लड़कियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा पुलिस तीनो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है जिससे मामले की सच्चाई का पता चल सके और इस रॉकेट के बाकी सदस्यों को पकड़ा जा सके ।

संवाद राकेश पाण्डेय

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...