सम्पूर्ण समाधान दिवस में आईं 35 शिकायतें, छह का मौके पर निस्तारण - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

सम्पूर्ण समाधान दिवस में आईं 35 शिकायतें, छह का मौके पर निस्तारण

मुरादाबाद। डीवीएनए

मंगलवार को एसडीएम सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जिसमें 35 फरियादियो ने पहुचकर अपनी फरियाद दर्ज कराई। मौके पर छह शिकायतों का निस्तारण किया गया।


मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा में मंगलवार को एसडीएम सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें ब्लाक क्षेत्र के करनावाला जब्ती निवासी नन्ही देवी पत्नी हरकेश सिंह ने कहा कि ग्राम प्रधान जबरन मेरी आराजी पर पंचायत भवन का निर्माण कर रहा है।

आरोप है कि 14 दिसंबर को जब हल्का लेखपाल मौके पर जांच करने पहुंचे तो ग्राम प्रधान अपने अन्य साथियो के साथ मौके पर पंहुचे और मेरे साथ मारपीट करने लगे और परिवार के सदस्यो को जान से मारने की धमकी दी। मारपीट के दौरान लेखपाल भी नौ दो ग्यारह हो गए। महिला ने पंचायत भवन निर्माण रूकवाए जाने की मांग की।

वहीं लालापुर पीपलसाना निवासी राकेश कुमार पुत्र ओमनाथ सिंह ने शिकायती पत्र देकर कहा कि ग्राम प्रधान घर के सामने सार्वजनिक रास्ता बनाया जा रहा था। छह माह से ज्यादा हो गया है। लेकिन रास्ता नही बन सका। जिससे आने जान में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जर्जर अवस्था में पड़े रास्ते का बनाए जाने की मांग की।

वहीं कोतवाली के गांव भायपुर निवासी प्रदीप कुमार पुत्र प्रवीन सिंह ने कहा कि जनता इंटर कालेज के पास रखा 11हजार एचटी ट्रांस्फार्मर लाइन का एक विद्युत पोल नीचे से टूट गया है। जिससे नलकूप पर विद्युत आपूर्ति भी नही हो रही है।

टूटे पोल की शिकायती विद्युत विभाग से कर दी गई। प्रदीप कुमार ने टूटे पोल के स्थान पर नया पोल लगवाए जाने की मांग की है। वहीं कोतवाली के शरीफनगर निवासी अवधेश कुूमार पुत्र ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि गांव के निकट न्यू स्टार ईंट भटटा है।

आरोप है कि भटटा मालिक मेरी गांटा संख्या 250 की चार बीघा जमीन पर मेरी सरीक से हमसाज होकर जमीन से बिना स्वीकृति के रातो रात मिटटी उठा ली है और चकमार्ग की भी मिटटी उठा ली है । जिससे रास्ता भी टूट गया है और भटटा मालिक रास्ते पर अपना अधिकार दिखाते हुए सिंचाई की पाइप लाइन डालने पर मारपीट पर उतारू हो जाता है।

पीड़ित ने शिकायती पत्र देकर भटटे मालिक के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग की। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 35 फरियादियो ने पंहुचकर अपनी फरियाद दर्ज कराई। मौके पर मात्र छह शिकायतो का निरस्तारण ही हो सका।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में डिप्टी एस पी डॉ अनूप सिंहए तहसीलदार धर्मेंद्र कमार सिंहए खंड विकास अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ए लद्यु सिंचाई अवर अभियंता निर्मल कुमारएनगरपालिका परिषद अधिशासी अधिकारी पुनीत कुमारए बाल विकास परियोजना अधिकारी अनीता कश्यपए चिकित्सा अधीक्षक डॉ मोहम्मद असलम आदि मौजूद रहे ।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...