ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड संक्रमण की रोकथाम हेतु रैपिड रैस्पोंस टीमें बढ़ाकर टेस्टिंग और कांट्रेक्ट ट्रेसिंग में तेजी लायें: जिलाधिकारी - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड संक्रमण की रोकथाम हेतु रैपिड रैस्पोंस टीमें बढ़ाकर टेस्टिंग और कांट्रेक्ट ट्रेसिंग में तेजी लायें: जिलाधिकारी

कासगंज-डीवीएनए। जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में देर सायं तक कोविड समीक्षा करते हुये कहा कि कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को गंभीरता से लेकर प्रभावी कार्यवाही कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिये प्रत्येक विकास खण्ड स्तर पर सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी रैपिड रैस्पोंट टीमें बढ़ाकर क्षेत्र में टेस्टिंग और कांट्रेक्ट ट्रेसिंग कार्य में तेजी लायें। प्रत्येक चिकित्सक के साथ दो आरआरटी टीमें तैनात की जायें। जिससे तेजी से संक्रमितों की पहचान कर उनका समय से समुचित उपचार संभव हो सके।
जिलाधिकारी ने कहा कि कन्ट्रोल रूम तथा पोर्टल पर कोविड से सम्बन्धित सभी सूचनायें अपडेट रखी जायें। अस्पतालों में चिकित्सकीय सुविधा बढ़ाने पर समुचित ध्यान दिया जाये। अस्पताल में मरीजों के परिजनों को समुचित जानकारी दें। व्यवहार संवेदनशील रखें। कोविड मरीजों की जरूरत पर 108 एम्बूलेंस सेवा को तत्काल उपलब्ध कराया जाये। शासन, प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण नियंत्रण के नियंत्रण हेतु निरंतर प्रयास जारी हैं। चिकित्सालयों में समस्त व्यवस्थायें ठीक रखें। निगरानी समितियां पूर्ण सक्रियता से कार्य करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना बीमारी को हल्के में न लिया जाये। जनसामान्य को भी इस भयंकर बीमारी से बचाव हेतु सतर्कता बरतने, मास्क लगाने, स्वच्छता बनाये रखने तथा सोशल डिस्टेंस के साथ ही कोविड नियमों का पालन करने पर विशेष ध्यान देना अनिवार्य है। कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें। बचाव ही उपचार है। 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति और बच्चे घरों से न निकलें। बार बार साबुन से हाथ धोयें और सैनेटाइजर का प्रयोग करें। बाहर से आने वाले किसी भी व्यक्ति से सीधे संपर्क में न आयें। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। स्वयं अपने और परिवार व समाज को सुरक्षित रखने के लिये सतर्कता और सावधानी बरतें।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, सीएमओ, डिप्टी सीएमओ, एसीएमओ, एसडीएम सदर तथा सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।फोटो – जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में देर सायं तक कोविड समीक्षा की।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...