गौशालाओं में पशुओं के भरण पोषण और ठण्ड से बचाव के लिये की जाये पर्याप्त व्यवस्था: DM - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

गौशालाओं में पशुओं के भरण पोषण और ठण्ड से बचाव के लिये की जाये पर्याप्त व्यवस्था: DM

कासगंज। (डीवीएनए)जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में निराश्रित/बेसहारा गौवंश की जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन समीक्षा समिति बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि समस्त गौशालाओं में पशुओं के भरण पोषण के लिये भूसा, हरे चारे एवं ठण्ड से बचाव के लिये पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।
 जिलाधिकारी ने कहा कि नवनिर्मित पचालाना की गौशाला को हैण्डओवर लें और नियमानुसार एनजीओ को देकर अच्छे ढंग से पशुपालन करायें। योजना की जानकारी देकर निराश्रित गौवंश, लोगों को पालन पोषण हेतु दिये जायें। 
ठण्ड से बचाव हेतु पशुओं के नीचे पराली बिछायें। पशुओं के भरण पोषण के लिये जो धनराशि उपलब्ध कराई गई है उसका उपभोग प्रमाण पत्र उपलब्ध कराया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि किसानों से यदि पराली क्रय की गई है तो उसका ब्यौरा उपलब्ध कराया जाये। सभी पशुओं का टीकाकरण समय से कराया जाये। 
पशुओं के एअर टैगिंग पर जिले को ए ग्रेड मिलने पर जिलाधिकारी ने संतोष व्यक्त किया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, अपर जिलाधिकारी ए0के0श्रीवास्तव, सीएमओ डा0 अनिल कुमार, एएसपी आदित्य वर्मा, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी एके सागर के साथ ही सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

संवाद:- नूरूल इस्लाम 

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...