मुसलमानों को बरगलाकर तालीम से दूर न करें: इंद्रेश - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

मुसलमानों को बरगलाकर तालीम से दूर न करें: इंद्रेश

आगरा। (डीवीएनए) मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा श्यामलाल सरस्वती शिशु मंदिर यमुना ब्रिज आगरा पर श्री राम मन्दिर निर्माण निधि समर्पण अभियान कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम मे मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मार्गदर्शक डॉ० इंद्रेश कुमार रहे।
कार्यक्रम का आगाज़ तिलावते कुरान-ए-पाक के साथ हुआ। इसके बाद मुख्य अतिथि इंद्रेश कुमार ने अनेक बिंदुओं पर बात की उन्होंने कहा कि आगरा भाई चारे, तहजीब और तालीम और मोहब्बत का शहर है यहां वतन परस्ती लोगों के दिल में बसी है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में सभी धर्म के लोग रहते है मुल्क एक है।
सांझी तहजीब है, पुरखे भी सांझे है। रीति रिवाज़ भी एक है, हम सबको भी मिलकर एक होकर रहना है। किसी को आलोचना नहीं करनी है आलोचना झगड़े का कारण होती है, राहे रासत पर चलने कि बात कही, उन्होंने कहा कि सियासी लोग मुसलमानो को बरगला कर तालीम और तरक्की से दूर करने कि सियासत ना करें वह उन्हें मुख्य धारा से जुड़ने दें। हमारा रास्ता इत्तेहाद और इमदाद है।
हम बर्बादी वाली जिंदगी का हिंदुस्तान नहीं चाहते, हम तरक्की वाला और आबाद, अमनो-आमान वाला हिंदुस्तान चाहते है और यही हमारा रास्ता है । पूरे प्रांगण भारत जयकारों के नारों से गूंज उठा पांच भिन्न-भिन्न भाषाओं, उर्दू, फारसी, अंग्रेज़ी, हिंदी और संस्कृत में भारत कि जय के नारे लगाए गए। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान जन गण मन के गीत के साथ हुआ।
कार्यक्रम के अन्त में मुस्लिम समाज ने श्री राम मंदिर निर्माण के लिए बड़ चड़ कर समर्पण राशि भेट की। कार्यक्रम कि अध्यक्षता हाजी अल्ताफ़ हुसैन ने की। मंच पर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक इस्लाम अब्बास मंचासिन रहे। संचालन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के ब्रज प्रांत संयोजक इस्लाम खान ने किया, कार्यक्रम मे मुख रूप से असफाक सैफी, गुलाम मोहम्मद, मौलाना एहतरामुल बाकी, सय्यद बाकी, कल्लू अंसारी, जाहिद वारसी, इस्माईल खान, शाहिद खान, मो० अबरार, इरफान कुरैशी, रिजवान अहमद, सय्यद वारिस अली, अकील उद्दीन, हाजी शरीफ उद्दीन, मौलाना नदीम, अली मोहम्मद, मो० हासिम, शरीफ, मौलाना नायाब, मो० शाकिर, इनाम उल्लाह खान, असलम के सैफी आदि उपस्थित रहे।
संवाद:- दानिश उमरी

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...