कमिश्नर साहब मंडलमुख्यालय को बनायेगें छम्मा-छम्मा - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

कमिश्नर साहब मंडलमुख्यालय को बनायेगें छम्मा-छम्मा

बांदा डीवीएनए। मंडल मुख्यालय पर कमिश्नर दिनेश सिंह की मेहरबानियां बरसेगी।शहर छम्मा-छम्मा हो जायेगा।तीन सौ वर्ग मीटर एरिया से अधिक वाले सभी भवनों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग अनिवार्य होगा। साथ ही ऐसे भवन स्वामियों को शीघ्र ही नोटिस जारी किए जाएंगे। मंडल मुख्यालय बांदा के सभी प्रमुख चैराहों को सुंदरीकरण 31 मार्च से शुरू होगा। इसके अलावा प्रमुख सड़कों पर पौधरोपण भी किए जाएंगे। शहर में फाइव स्टार होटल और मॉल के लिए बड़े उद्यमियों से बातचीत होगी।
यह सभी उपरोक्त निर्देश बांदा विकास प्राधिकरण अध्यक्षध्मंडलायुक्त दिनेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को अपने कैंप कार्यालय में प्राधिकरण की बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों को चैड़ा करने के लिए कार्ययोजना बनाएं। इस काम में जो बाधाएं हों, उन्हें हर हाल में दूर किया जाए। आयुक्त ने प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर में 300 वर्ग मीटर एरिया से अधिक क्षेत्रफल वाले भवनों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग अनिवार्य की जाए। जिन भवनों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग नहीं हैं, उनके स्वामियों को नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिए। आयुक्त ने अवैध प्लाटिंग को रोकने के निर्देश देते हुए कहा कि लोगों को यह बताया जाए कि अवैध प्लाटिंग में प्लाट न खरीदें। वरना वह खुद जिम्मेदार होंगे। आयुक्त ने शहर की प्रमुख सड़कों किनारे पौधरोपण के लिए 50 लाख रुपये की मंजूरी दी।
कमिश्नर ने प्राधिकरण के अधिकारियों से कहा कि बांदा शहर में मॉल और फाइव स्टार होटल के लिए बड़े उद्यमियों से बातचीत करें। बांदा को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किया जाए। प्राधिकरण फेसबुक पेज बनाए। उसमें प्राधिकरण के नियमों की जानकारी हो। आयुक्त ने दीनदयाल पुरम योजना और तुलसी आवास योजना के विकास कार्य प्राथमिकता से कराने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान डीएम आनंद कुमार सिंह ने बताया कि विकास प्राधिकरण कार्यालय भवन का निर्माण शीघ्र शुरू होगा। इसके लिए डीपीआर बन चुकी है। साथ ही रेन वाटर हार्वेस्टिंग की समीक्षा की जाएगी। बैठक में मौजूद पालिकाध्यक्ष मोहन साहू ने सुझाव दिया कि शहर के बड़े भवनों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था कराई जाए। बैठक में प्राधिकरण का वर्ष 2021-22 का बजट स्वीकृत किया गया। बैठक के बाद आयुक्त ने नवाब टैंक और दीन दयाल पुरम कालोनी का निरीक्षण किया।
इस मौके पर प्राधिकरण सचिवध्एसडीएम सुधीर कुमार भी उपस्थित रहे।
संवाद विनोद मिश्रा

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...