बादलों एवं बूंदाबांदी ने बढ़ाई ठंड, नहीं खिली धूप - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

myupnews

Comments

बादलों एवं बूंदाबांदी ने बढ़ाई ठंड, नहीं खिली धूप

कासगंज, (डीवीएनए )जनपद में शनिवार की रात व इतवार को दिनभर कडाके की ठंड रही सुबह से ही आसमान में घने काले बादल छाए रहे कभी तेज बारिश तो कभी बूंदा बांदी होती रही।आज सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए लेकिन चटक धूप नहीं खिलने की वजह से ठंड का अधिक अहसास हुआ। दिनभर लोग तन बदन को गर्म कपड़ों में लपेटे रहे और अलाव के सहारे बैठकर समय गुजारा । शाम होते ही फिर से बादल छाए तो लोग अलाव छोड़कर घरों में कैद हो गए । कड़ाके की ठंड के चलते जरूरी कार्यों के लिए ही लोग घरों से बाहर निकले।
जनपद में पिछले कई दिनों से शीत लहर एवं कोहरा की वजह से गलन भरी ठंड का अहसास हो रहा है। नव वर्ष के पहले दिन भी दोपहर तक आसमान में कोहरे की चादर छाई रही जबकि इतवार की सुबह से ही आसमा में घने काले बादल छा गए। सूर्यदेव की हल्की सी झलक ही लोग देख पाए । इसके बाद दोपहर तक सूर्यदेव के दर्शन तक नहीं हो सके।
सुबह व दोपहर के समय हल्की बूंदाबांदी भी हुई जिससे मौसम में और अधिक ठंडक बढ़ गई। चटक धूप नहीं खिलने की वजह से ठंड का अधिक अहसास हुआ। ग्रामीण क्षेत्रों में तो लोग खुद को गर्म कपड़ों में ढके रहे और जरूरी कार्यों के लिए ही बाजार आदि गए। इसके अलावा ठंड से निजात पाने के लिए दिनभर ही अलाव सुलगते रहे। नन्हें मुन्ने बच्चे एवं बुजुर्ग लोग तो शाम होते ही घरों में कैद हो गए और सर्दी से बचने के लिए खुद को गर्म कपड़ों में लपेट लिया।
संवाद , नूरुल इस्लाम

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...