यौन उत्पीड़न के शिकार बच्चों के बयान के लिये दो और अदालते नामित - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

यौन उत्पीड़न के शिकार बच्चों के बयान के लिये दो और अदालते नामित

बांदा (डीवीएनए)। सीबीआई की अर्जी पर सिंचाई विभाग के निलंबित जेई रामभवन द्वारा कथित यौन उत्पीड़न के शिकार बच्चों के बयान दर्ज करने के लिए दो और अदालतें नामित हुई है। उधर, पीड़ित बच्चों के बयान दर्ज कराने का सिलसिला जारी है। सीबीआई ने सात और किशोर उम्र बालकों को सिविल जज (जूनियर डिवीजन) अनुजा सिंह की अदालत में पेश किया। यहां इन बालकों के धारा 164 सीआरपीसी के तहत बयान दर्ज किए गए।
दोपहर बाद सीबीआई टीम के सीओ विवेचक अमित कुमार और निरीक्षक प्रदीप त्रिपाठी बच्चों को वाहन से लेकर अदालत आए। उधर, एक ही अदालत में बच्चों के बयान दर्ज होने से आ रही दिक्कतों के मद्देनजर सीबीआई के सीओ ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट को अर्जी दी। इसमें अनुरोध किया कि बयान के लिए पेश किए जाने वाले बच्चों की संख्या को दृष्टिगत रखते हुए अन्य अदालतों को भी बयान दर्ज करने के लिए अधिकृत नामित किया जाए।
सीजेएम ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम और सिविल जज (सीनियर डिवीजन) की अदालत को भी बच्चों के बयान लेने के लिए नामित कर दिया। अब इन अदालतों में भी बच्चों के बयान लिए जाएंगे।
गौरतलब है कि सीबीआई यहां अब तक लगभग 20 बच्चों को अदालत में पेश कर चुकी है। अभी यह सिलसिला आगे भी जारी रहने की संभावना है।
संवाद विनोद मिश्रा

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...