मक्का तौल में कमीशन खोरी, आत्मदाह की धमकी देने पर बन गया किसान का काम - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

मक्का तौल में कमीशन खोरी, आत्मदाह की धमकी देने पर बन गया किसान का काम

लखनऊ (डीवीएनए)। प्रदेश व केंद्र सरकार बानगी किसानों की फसल का अधिक से अधिक लाभ देने की दावे कर रही हो लेकिन हालात उलट हैं। और किसान को अपनी फसल के दाम लेने के लिए प्रति कुंटल रिश्वत देने के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला खुर्जा की मंडी का है जहां एक किसान ने परेशान होकर आत्महत्या के लिए मजबूर होने की बात मीडिया के सामने कहीं, प्रकरण में प्रशासनिक अधिकारी मामले में जांच करा कर कार्यवाही की बात कर रहे हैं।
यह है खुर्जा मंडी का मामला जहां किसान का कहना है कि वह 2 दिन से परेशान है, और उसका मक्का का सेंपल पास कर देने के बाद भी जब उसकी मक्का का तुलने का नंबर आया तो मंडी में सरकारी तौल केंद्र पर कर्मचारी व अधिकारियों ने डेढ़ सौ रुपए प्रति कुंतल अतिरिक्त देने के बाद मक्का को तोलने की शर्त रखी किसान का कहना है, कि उसकी हालात इतने अच्छी नहीं है कि वह इतने पैसे दे सके लेकिन मंडी के अधिकारी कर्मचारी मानने को तैयार नहीं है।
उधर जिस मंडी कर्मचारी अधिकारियों पर आरोप लग रहे हैं उनका कहना है कि आरोप निराधार हैं कोई धनराशि नहीं मांगी गई।
जब यह सारा प्रकरण मीडिया के माध्यम से प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम खुर्जा की जानकारी में आया तो उनका कहना था कि मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है सारे प्रकरण में तहसीलदार को भेजकर जांच कराई जा रही है। अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी अभी जानकारी में यह मिला है कि उक्त किसान की मक्का की तुलाई शुरू हो गई है ।
संवाद राकेश पाण्डेय

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...