एसपी को उडाने की धमकी दे रहा सस्पेंड सिपाही, वीडियो वायरल - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

myupnews

Comments

एसपी को उडाने की धमकी दे रहा सस्पेंड सिपाही, वीडियो वायरल

बस्ती (डीवीएनए)। जिले में अनुशासनहीनता के आरोप में पिछले सप्ताह कप्तानगंज थाने से सस्पेंड किए गए एक सिपाही ने फेसबुक पर वीडियो वायरल कर एसपी बस्ती हेमराज मीणा समेत सात पुलिसकर्मियों को गोली मारने की धमकी दी है।
तमाम गंभीर आरोप लगाते हुए सिपाही ने कहा है कि ससम्मान कप्तानगंज थाने में ही फिर उसकी आमद नहीं कराई गई तो एसपी, एसओ समेत सात पुलिसकर्मियों को छोड़ेगा नहीं। कोर्ट से न्याय नहीं मिला तो अपने हथियार से गोली मार देगा।
फेसबुक पर अपलोड किए गए 10.10 मिनट के वीडियो के साथ ही कमेंट बॉक्स में लिखी गई टिप्पणी में उसने अपने निलंबन को गलत बताते हुए एसपी बस्ती हेमराज मीणा, एसओ कप्तानगंज राजकुमार पांडेय, कांस्टेबल आनंद यादव, सतीश यादव, राहुल सिंह, प्रशांत पांडे और चालक राजकुमार सिंह को दोषी ठहराया है। मांग की है कि पांच दिन के अंदर निष्पक्ष जांच की जाए। ऐसा नहीं हुआ तो अपने अंदाज में सातों को जान से मार देगा। उसने मांग की कि विभाग की सारी गंदगी या बुराइयां, करप्शन दूर किया जाए।
साथ ही एक कांस्टेबल को सम्मान के साथ जीने का अधिकार मिले। कांस्टेबल की निर्धारित ड्यूटी तय की जाए। कांस्टेबल के साथ हो रहे उत्पीड़न को बंद किया जाए। अपने ही विभाग में अपने साथियों द्वारा ड्यूटी लगाने और चेकिंग को लेकर अधिकारीगणों व थाना मुंशी द्वारा जो अवैध वसूली अपने ही भाइयों सिपाही भाइयों द्वारा की जा रही है, उसे बंद किया जाए। लड़कियों को उन्हें अपना अधिकार मिले, जिससे वे अपने हिसाब से जी सकें न कि मर्दों के हिसाब से।
कांस्टेबल ने कहा कि उसका उद्देश्य है कि एसपी उसे बाइज्जत कप्तानगंज थाने पर पहुंचाएं। साथ ही डीजीपी से मांग की है कि कप्तान हेमराज मीणा, कप्तानगंज थानाध्यक्ष राजकुमार पांडे और उक्त पांचों कांस्टेबल को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए, जिससे वे दोबारा किसी सिपाही या अपने छोटे कर्मचारी या अपने भाई दोस्त को धोखा देने से पहले उनके सम्मान को ठेस पहुंचाने से पहले हजार बार सोचें।
निलंबित सिपाही द्वारा खुद के अकाउंट से पोस्ट किए गए वीडियो को महज बीस घंटे के दौरान चार हजार से अधिक लोगों ने देखा है। संख्या बढ़ती ही जा रही है। करीब सौ लोगों ने कमेंट भी किया है तो सैकड़ों ने लाइक। बस्ती सहित अगल-बगल के पुलिस महकमे में यह वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है।
एएसपी रविन्द्र सिंह ने कहा कि सिपाही द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो को अभी मैंने नहीं देखा है और न ही कोई जानकारी है। अनुशासनहीनता के आरोप में उसे निलंबित किया गया है। अब उसे बर्खास्त भी कर दिया गया है। फेसबुक पर आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट की गई है तो विभागीय जांच कराकर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।
संवाद राकेश पाण्डेय

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...