रविंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में कल किसानों बड़ा जत्था दिल्ली होगा रवाना - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

Comments

रविंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में कल किसानों बड़ा जत्था दिल्ली होगा रवाना

काशीपुर (डीवीएनए)। केंद्र सरकार के द्वारा पारित कृषि कानून के विरोध में दिल्ली में पिछले काफी दिनों से चल रहे किसान आंदोलन को धार देने के लिए भारतीय किसान यूनियन की युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में कल किसानों का एक बड़ा जत्था दिल्ली के लिए रवाना होगा। इसके मद्देनजर काशीपुर में पुलिस प्रशासन ने किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए कमर कस ली है। इसके तहत काशीपुर कोतवाली में आज पुलिस क्षेत्राधिकारी ने पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बताते चलें कि भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष युवा विंग रविंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में कल किसानों को एक बड़ा जत्था दिल्ली में चल रहे आंदोलन में शामिल होने के लिए पहले बाजपुर के लिए रवाना होगा, जिसके बाद बाजपुर से यह जत्था बृहद रूप लेकर दिल्ली के लिए रवाना होगा। इसमें कुमाऊं भर के सैकड़ों गांवों से हजारों की संख्या में किसान बाजपुर के मंडी में एकत्रित होने की उम्मीद की जा रही है। इसके बाद किसानों का यह भारी-भरकम जत्था बिल के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली में चल रहे आंदोलन में शामिल होने के लिए राजधानी की ओर कूच करेगा।
सूत्रों के मुताबिक अनिश्चित काल के लिए आंदोलन में शामिल होने के लिए दिल्ली की ओर कूच करने वाले किसानों का जत्था अपने साथ साजो सामान भी ले जाएगा।
सीओ काशीपुर अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने बताया कि किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने तैयारी कर रखी है, साथ ही जगह-जगह नाकेबंदी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि किसानों को जाने से रोकने के लिए काशीपुर तथा आसपास के थाना क्षेत्रों की पुलिस के साथ-साथ एक प्लाटून पीएसी भी पुलिस लाईन से बुलाई गई है। उन्होंने कहा कि हम किसानों से प्रार्थना और निवेदन करेंगे कि वह दिल्ली की तरफ कूच ना करके अपना विरोध प्रदर्शन यही स्थानीय स्तर पर कर लें। साथ ही अगर जरूरत पड़ी तो अतिरिक्त पुलिस बल भी मंगवा लिया जाएगा।
संवाद अजहर मलिक

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...