JHV चीनी मिल का बड़ा कारनामा, बिहार के नाम पर हो रही गन्ने की फर्जी सट्टेबाजी, जांच शुरू - माई यूपी न्यूज

माई यूपी न्यूज

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

BREAKING

>

JHV चीनी मिल का बड़ा कारनामा, बिहार के नाम पर हो रही गन्ने की फर्जी सट्टेबाजी, जांच शुरू

महाराजगंज (डीवीएनए) । गड़ौरा स्थित JHV चीनी मिल द्वारा बिहार राज्य के नाम पर सिसवा क्षेत्र से किसानों के बैंक पासबुक के आधार पर फर्जी सट्टा संचालित करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है, इस मामले के सामने आने के बाद उप गन्ना आयुक्त पूर्वी क्षेत्र गोरखपुर ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है, जिससे चीनी मिल के संचालकों और गन्ना माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है, सट्टेबाजी के इस खेल में कौन-कौन शामिल है उनकी अब परेशानियां बढ़ने लगी है।
इस फर्जीवाड़े का खुलासा आईपीएल चीनी मिल सिसवा के विभागाध्यक्ष गन्ना ने करते हुए उच्चाधिकारियों को शिकायत पत्र भेजी है।
उन्होंने अपने शिकायत पत्र में लिखा है कि गड़ौरा स्थित JHV चीनी मिल 2 वर्षों से बंद था और इस वर्ष यानी 2020/21 में शुरू हुआ, जिसकी गन्ने की खरीद हो रही है लेकिन यहां बिहार राज्य के नाम पर सिसवा चीनी मिल क्षेत्र के बॉर्डर पर स्थित बिषोखोर, बलहिखोर, खमहौरा, कैमा व अन्य गांवों में कृषकों से बैंक पासबुक के आधार फर्जी सट्टा संचालित कर रही है, जिससे सरकार व विभाग द्वारा गन्ना माफियाओं को खत्म करने के अभियान की अवहेलना कर पुनः परि परीक्षेत्र में माफियाओं को गन्ना खरीद हेतु तैयार कर गन्ना खरीद की जा रही है।
उन्होंने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि तत्काल जांच कराकर बिहार राज्य के नाम से फर्जी s.m.s. जारी करने और हमारी चीनी मिल के बॉर्डर के ग्रामों में कृषकों से जबरदस्ती बैंक खाते के आधार पर जारी फर्जी सट्टे बंद करा कर कानूनी कार्रवाई करें, अन्यथा की स्थिति में सरकार व विभाग द्वारा माफियाओं के किए गए सफाये के उपरांत गन्ना खरीद फरोख्त शुरू हो जाने से कृषकों व चीनी मिल को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा।
इस खुलासे के बाद उप गन्ना आयुक्त पूर्वी क्षेत्र गोरखपुर उषा पाल ने इस पूरे मामले की जांच जिला गन्ना अधिकारी महाराजगंज को सौंप दी है।
उन्होंने जिला गन्ना अधिकारी महाराजगंज को भेजे पत्र में लिखा है कि गड़ौरा चीनी मिल द्वारा बिहार राज्य के नाम पर चीनी मिल सिसवा बाजार के बार्डर पर स्थित ग्रामों के कृषकों से बैंक पासबुक के आधार पर फर्जी सट्टे संचालित कर रही है, शिकायत की जांच कराते हुए प्रकरण में नियमानुसार यथोचित कार्रवाई करना सुनिश्चित करें तथा कार्रवाई से कार्यालय को अवगत कराएं।
इस मामले में जांच शुरू होने के बाद गड़ौरा चीनी मिल प्रबंध तंत्र और गन्ना माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

Digital Varta News Agency

No comments:

Post a comment

Post Top Ad

loading...