बर्ड फ्लू को लेकर यूपी में हाई अलर्ट जारी, इस जिले में आठ रैपिड रिस्पांस टीमे पक्षियों की करेगी निगरानी - माई यूपी न्यूज

माई यूपी न्यूज

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

BREAKING

>

बर्ड फ्लू को लेकर यूपी में हाई अलर्ट जारी, इस जिले में आठ रैपिड रिस्पांस टीमे पक्षियों की करेगी निगरानी

लखनऊ (डीवीएनए)। कन्नौज जिले मे बर्ड फ्लू को लेकर यूपी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. शासन से निर्देश मिलने के बाद पशुपालन विभाग अलर्ट हो गया है. लाख बहोशी पक्षी बिहार में आने वाले विदेशी पक्षियों की बीट सैंपलिंग के लिए भेजी जा रही है. साथ ही पोल्ट्री फार्मों में बीमार मुर्गियों की सैंपलिंग कर पालकों को जागरुक किया जा रहा है. इसके अलावा आठों ब्लॉक में रैपिड रिस्पांस टीमों को निगरानी के लिए लगाया गया।
बर्ड फ्लू को लेकर पशुपालन विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली है. जिले के आठों ब्लॉक में रैपिड रिस्पांस टीमों का गठन किया गया है. प्रत्येक रिस्पांस टीम में एक उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी और दो पशु चिकित्सकों को रखा गया है. टीमें पोल्ट्री फार्म में बीमार मुर्गियों व चूजों पर नजर रखेगी. साथ ही उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजेगी. इंदरगढ़ के लाख बहोशी पक्षी बिहार में आने वाले विदेशी पक्षियों की बीट को सैंपलिंग के लिए भेजने के निर्देश डॉक्टरों के दे दिए गए है. साथ ही टीम को प्रवासी पक्षियों की निगरानी के लिए लगाया है।
संवाद राकेश पाण्डेय

Digital Varta News Agency

No comments:

Post a comment

Post Top Ad

loading...