महिलाओं को बांटे गए सैनिटरी नैपकिन - माई यूपी न्यूज

माई यूपी न्यूज

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

BREAKING

>

महिलाओं को बांटे गए सैनिटरी नैपकिन

कानपुर (डीवीएनए)। “स्वच्छ रहेंगे हम स्वस्थ्य रहेगा” संसार जैसे शब्दों के साथ समाज सेविका शाजिया तशनेम सिद्दीकी ने औरतों को सेनेटरी पैड बांट कर मासिक दिनों में स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

गौरतलब हो कि कानपुर बाबू पुरवा स्थित राष्ट्रपाल बेसिक शिक्षा निकेतन स्कूल में जहां गरीब महिलाओं के कौशल विकास कार्यक्रमों के अंतर्गत स्वारोजगार प्रशिक्षण दिया जाता है।

वही समाजसेविका शाजिया तशनेम सिद्दीकी ने 50 महिलाओं को सैनेटरी पैड्स देकर मासिक दिनों में स्वच्छता के प्रति किया जागरूक महिलाओं को जागरूकता का संदेश दिया। शाजिया का देश का विकास महिलाओं के विकास के ऊपर निर्भर है और महिलाओं का विकास जब भी संभव है जब वह स्वस्थ रहें और अच्छे स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता बेहद जरूरी है। वही शाजिया ने औरतों को बताया कि मासिक दिनों में हमें स्वच्छता का बेहद ध्यान देना चाहिए और जिस तरह से लोग मासिक दिनों की परेशानियों को छुपाते हैं या इन पर बात करना नहीं चाहते ऐसा करना गलत है पीरियड्स कोई क्राइम नहीं है इस पर ही मानव जीवन आधारित है।

शाजिया ने बताया इस पर तो पैडमैन नाम की फिल्म तक आ गई है और हम अभी भी इस पर यह से जुड़ी समस्याओं पर बात करने से क्यों कतराते हैं। इसी बीच शाज़िया ने उपस्थित महिलाओं को आश्वासन दिया कि निराश्रित महिलाओं को भविष्य में रोज़गार दिलाने का पुनीत कार्य भी करेंगी। उक्त कार्यक्रम में समाज सेविका शाजिया के साथ हिना भोजवानी,हिना, निदा रोशन, सहित दर्जनों महिलाएं मौजूद रहीं।
संवाद , अज़हर उमरी

Digital Varta News Agency

No comments:

Post a comment

Post Top Ad

loading...