भारी मात्रा में नकली बीज, रैपर व पैकिंग मशीन बरामद, मामला दर्ज - माई यूपी न्यूज

माई यूपी न्यूज

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

BREAKING

>

भारी मात्रा में नकली बीज, रैपर व पैकिंग मशीन बरामद, मामला दर्ज

सिसवा बाजार-महराजगंज (डीवीएनए)। स्थानीय नगर के एक गेस्ट हाउस के पीछे चल रहे नकली बीज के कारोबार के मामले दर्ज होने के बाद सीज गोदाम पर आज बुधवार को एसडीएम निचलौल,जिला कृषि अधिकारी व कृषि रक्षा अधिकारी की टीम पहुंची और भारी मात्रा में बीज व दवाओं को जब्त करते हुये सैम्पल लिया और प्रयोशाला भेजा, वही संचालक के विरूध मामला दर्ज किया गया है।
बताते चले कि सिसवा-निचलौल मार्ग पर स्थित एक गेस्ट हाउस के पिछले हिस्से में एक कम्पनी की आंड में नकली बीज पैकिंग की सूचना पर कोठीभार थानाध्यक्ष अमरजीत यादव के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी की, जहां भारी मात्रा में मक्के की बीज की पैकेजिंग की जा रही थी।
मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने सभी कमरो/गोदाम को सील करते हुये इस की जानकारी कृषि विभाग सहित उच्चाधिकारियों को कर दिया गया था।
कोठीभार पुलिस के कार्यवाही की सूचना के बाद आज बुधवार की दोपहर बाद एसडीएम रामसजीवन मौर्या, जिला कृषि अधिकारी विरेन्द्र कुमार,कृषि रक्षा अधिकारी हिमांचल सोनकर की टीम गेस्ट हाउस पहुंच कर घ्ंाटो जांच किया, इस दौरान 131 कुंतल मक्के की बीज,सुपर कुंडा नामक कीटनाशक 190 ली0,प्रोफिनास 40 कीटनाशक 165 ली0,साढ़े ग्यारह कुंतल बोरी रैपर व तीन हजार प्रति स्टिकर जब्त कर कीटनाशक व बीज की सैम्पल ले कर प्रयोशाला के लिये भेज दिया गया।
इस संदर्भ में जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि इस अवैध कारोबार के मामले में विजय उर्फ पंचन पाठक के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।सैम्पल रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।

Digital Varta News Agency

No comments:

Post a comment

Post Top Ad

loading...