यूपी सरकार नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने के सभी प्रयास कर रही: CM योगी - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

myupnews

Comments

यूपी सरकार नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने के सभी प्रयास कर रही: CM योगी

लखनऊ। डीवीएनए
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल दिनांक 09 दिसम्बर, 2020 को अपने सरकारी आवास पर मिशन रोजगार के अन्तर्गत सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के नवचयनित 3,209 नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस अवसर पर नियुक्ति पत्र पाने वाले अभ्यर्थियों से मुख्यमंत्री जी वर्चुअल संवाद भी करेंगे। इन नलकूप चालकों का चयन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा परीक्षा के माध्यम से किया गया है।
राज्य सरकार नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने के सभी प्रयास कर रही है। इसी क्रम में सरकारी भर्तियां भी की जा रही हैं। ज्ञातव्य है कि 16 अक्टूबर, 2020 को 31,227 एवं 05 दिसम्बर, 2020 को 36,590 परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। विगत 23 अक्टूबर, 2020 को माध्यमिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत भी राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के 3,317 नवचयनित सहायक अध्यापकों को पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।
प्रदेश सरकार द्वारा पारदर्शी एवं निष्पक्ष भर्ती प्रक्रिया को अपनाते हुए विभिन्न राजकीय सेवाओं में 3.5 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को नौकरियां दी गईं।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...