बांदा डीएम का प्रयास : जनता का दिल ले रहा हिलोरें! - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

myupnews

Comments

बांदा डीएम का प्रयास : जनता का दिल ले रहा हिलोरें!

बांदा (डीवीएनए)। जिले के विकास के लिये कृत संकल्पित डीएम के रूप में अपनी पहचान कायम करनें वाले आनन्द कुमार सिंह अब शिक्षा के क्षेत्र में एक और पहल पर विचार कर रहे हैं। उनका प्रयास है की केंद्रीय विद्यालय में अगले नए शिक्षा सत्र से कक्षाएं चालू करने के लिए कृषि विश्वविद्यालय में शुरू हो जाये इसके लिए अस्थाई भवन की तलाश शुरू हो गई है। विश्वविद्यालय परिसर में ही स्थायी भवन निर्माण के लिए आठ एकड़ जमीन का समतलीकरण डीएम नें शुरू कराकर जनता के दिलों को खुशियों के हिलोरें से भर दिया है।
दरसल केंद्रीय विद्यालय की स्वीकृति वर्ष 2018 में मिली थी। जमीन न मिलने से इसे अस्थाई तौर पर पचनेही गांव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय मॉडल इंटर कालेज में चलाने की योजना थी, लेकिन अब इसे कृषि विश्वविद्यालय के ही किसी भवन में अगले शिक्षा सत्र से शुरू करने की तैयारी है।
उधर, केंद्रीय विद्यालय भवन के लिए कृषि विश्वविद्यालय परिसर में 8 एकड़ भूमि चिह्नित होने के बाद समतलीकरण कार्य शुरू हो गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि डीएम के प्रयासों से अगले सप्ताह तक केंद्रीय विद्यालय संगठन की टीम यहां आ रही है। कृषि विश्वविद्यालय के किसी भवन में फिलहाल केंद्रीय विद्यालय की 5वीं तक की कक्षाएं चलाने के लिए जिलाधिकारी और विश्वविद्यालय प्रशासन से वार्ता चल रही है।
संवाद विनोद मिश्रा

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...