ओपन जिम निर्माण कार्य का शिलान्यास - माई यूपी न्यूज

माई यूपी न्यूज

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

BREAKING

>

ओपन जिम निर्माण कार्य का शिलान्यास

आगरा(डीवीएनए )। पार्को में भ्रमण के दौरान लोग कसरत करके शारीरिक रूप से मजबूत बने इसके लिए महापौर नवीन जैन ओपन जिम योजना के तहत शहर के पार्को में ओपन जिम का निर्माण करा रहे हैं। शुक्रवार को महापौर नवीन जैन ने इस योजना के तहत तीसरी ओपन जिम निर्माण कार्य का शिलान्यास वार्ड 80 के मालवीय कुंज कॉलोनी के पार्क में किया। लगभग 14.50 लाख रुपये से नगर निगम इस पार्क में ओपन जिम का निर्माण करेगी जिसमें शारिरिक कसरत करने के लिए बुजुर्ग, महिला, पुरुष और बच्चों के लिए सभी मशीनें व सामान होंगे। ओपन जिम के निर्माण कार्य का शिलान्यास होने से क्षेत्रीय लोग काफी उत्साहित नजर आए। क्षेत्रीय लोगों ने महापौर नवीन जैन का लगभग 30 किलों की माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। सभी ने मिलकर उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया और ओपन जिम के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

आगरा शहर के विकास में जुटे महापौर नवीन जैन का विकास रथ थमने का नाम नहीं ले रहा है। विकास कार्यों के माध्यम से जहां शहर की सूरत व सीरत बदलने का काम किया जा रहा है तो वहीं आम व्यक्ति को स्वस्थ रखने की कवायदे भी महापौर नवीन जैन द्वारा की जा रही है। इसीलिए महापौर नवीन जैन के सानिध्य में नगर निगम ओपन जिम योजना के अंतर्गत शहर के पार्कों में ओपन जिम का निर्माण करा रहा है।

वार्ड 80 के मालवीय कुंज कॉलोनी स्थित पार्क में ओपन जिम के निर्माण कार्य के शिलान्यास पर क्षेत्रीय लोगों को संबोधित करते हुए महापौर नवीन जैन ने उनके बीच अपनी ओपन जिम योजना को रखा, साथ ही आगामी योजनाओं की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पार्कों में ओपन जिम लगवाना उनकी प्राथमिक योजना में शामिल है। आज मालवीय कुंज कॉलोनी के पार्क में ओपन जिम के निर्माण कार्य का शिलान्यास हुआ है। लगभग महीने भर में इसका कार्य पूरा हो जाएगा। ओपन जिम में लोगों की कसरत के लिए सभी आधुनिक उपकरण और सामान होगा तो वही बच्चों की कसरत के लिए झूले भी लगाए जाएंगे। इस ओपन जिम के निर्माण में लगभग 14.50 लाख रुपये का खर्च आएगा।

महापौर नवीन जैन ने लोगों से अपील की कि वो नगर निगम के माध्यम से पार्क में ओपन जिम का निर्माण करा रहे हैं लेकिन इसकी देखरेख की जिम्मेदारी आपकी होगी। जिससे यह जिम ठीक ठाक बनी रहे। इसके साथ ही पार्क की देखरेख के लिए एक कमेटी बनाये जिससे इसे स्वच्छ व सुंदर बनाया जा सके।

महापौर नवीन जैन ने क्षेत्रीय लोगों को संबोधित करते हुए शहर और पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए सहयोग करने व ट्री गार्ड के साथ एक पौधा अवश्य लगाने की अपील की जिससे शहर हरा भरा बनने के साथ पर्यावरण स्वच्छ हो सके।

इस दौरान महापौर नवीन जैन ने क्षेत्रीय लोगों की पार्को से संबंधित समस्याओं को सुना और उनका समाधान कराने का आश्वासन भी दिया। महापौर नवीन जैन ने मंच से ही कहा कि वो नगर निगम के माध्यम से पार्क की बाउंड्री वॉल का जीर्णोद्धार, पार्क में बेंच और एक समरसेबल लगाएंगे लेकिन इससे पहले उन्हें पार्क की कमेटी बनाकर पार्क में हरी घास लगवानी होगी। आपसी ही जन सहयोग से ही इस पार्क को शहर के बेहतरीन पार्कों की श्रेणी में लाया जा सकता है।

इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचार प्रमुख मनमोहन निरंकारी जी, मंडल अध्यक्ष अमित सिंह, क्षेत्रीय पार्षद शरद चौहान, पार्षद आशीष पाराशर, पार्षद मुकुल गर्ग, पार्षद धीरज कोहली, पार्षद सरवन कश्यप, आशा महाजन, नगर निगम अधिशासी अभियंता आरके सिंह, सहायक अभियंता महेंद्र कुमार जैन आदि मौजूद रहे।
संवाद , दानिश उमरी

Digital Varta News Agency

No comments:

Post a comment

Post Top Ad

loading...