सेवाभारती द्वारा माँ सरस्वती का हवन पूजन किया गया - माई यूपी न्यूज

माई यूपी न्यूज

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

BREAKING

>

सेवाभारती द्वारा माँ सरस्वती का हवन पूजन किया गया

कासगंज (डीवीएनए)। बसंत पंचमी के उपलक्ष्य में सेवाभारती द्वारा जनपद कार्यालय पर माँ सरस्वती का पूजन किया गया था हवन किया गया।जिलाध्यक्ष डॉ पंकज वार्ष्णेय के निर्देशन में नगला बंजारन गोरह सेवा बस्ती में मालिखान सिंह नायक द्वारा तथा खुशहालपुर में बाल संस्कार केंद्र पर रामावतार शर्मा एवं सुरेंद्र यादव द्वारा कॉपी पेन,पुस्तक आदि पढ़ाई की सामिग्री का वितरण किया गया।

जिलाध्यक्ष डॉ पंकज वार्ष्णेय ने कहा कि बसंत पंचमी का दिन मां सरस्वती को समर्पित है। माता सरस्वती को बुद्धि और विद्या की देवी माना जाता है। प्राचीनकाल से इसे ज्ञान और कला की देवी मां सरस्वती का जन्मदिवस माना जाता है। जो शिक्षाविद भारत और भारतीयता से प्रेम करते हैं, वे इस दिन मां शारदे की पूजा कर उनसे और अधिक ज्ञानवान होने की प्रार्थना करते हैं।बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की खास पूजा की जाती है। सनातन परंपरा के अनुसार पहले सरस्वती फिर सरस्वती से लक्ष्मी अर्थात धन और धन से शक्ति प्राप्त होती थी ,किन्तु आज सभी ने सिर्फ धन अर्जन को ही अपना लक्ष्य बना रखा है जो कि विनाशकारी है।
इस दैरान जिलाध्यक्ष डॉ पंकज वार्ष्णेय,जिला मंत्री मुकेश राजपूत,गोरह से मालिखान नायक,मुनीश नायक,प्रेमपाल वाल्मीकि,ओमपाल सिंह,महेश,विजय पाल,नगला बंजारन में पीतम नायक,नरेश सिंह,सोमेला,राहुल वर्मा,नितिन श्रीवास्तव,विजय नायक,प्रदीप साहू,डॉ तेजवीर सिंह, पंडित रामावतार शर्मा,सुरेंद्र यादव ,मीनू गुप्ता,डॉ भारती, लक्ष्मी,आदि सेवाभारती के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
संवाद , नूरुल इस्लाम

Digital Varta News Agency

No comments:

Post a comment

Post Top Ad

loading...