सौहार्द दिवस के रुप मे मनेगा डॉ सौरभ का जन्मदिन - माई यूपी न्यूज

माई यूपी न्यूज

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

BREAKING

>

सौहार्द दिवस के रुप मे मनेगा डॉ सौरभ का जन्मदिन

गोरखपुर डीवीएनए। सौहार्द दिवस के रुप मे मनाया जाएगा सौहार्दशिरोमणि डॉ सौरभ पाण्डेय का जन्मदिन। यह निर्णय धराधाम इंटरनेशनल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की एक बैठक में किया गया। ऑनलाइन आयोजित बैठक में विभिन्न देशों में रह रहे लोग शामिल थे।
बैठक में शामिल थाईलैंड से प्रेमप्रकाश पाण्डेय एवम त्रियोगी नारायम पाण्डेय ने धराधाम प्रमुख के विश्व वन्धुत्व और सर्वधर्म समभाव के लिए किए जा रहे सराहनीय एवम अद्वितीय कार्यो को देखते हुए उनके जन्मदिन 31 मार्च को सौहार्द दिवस के रूप में मनाए जाने का प्रस्ताव रखा। इस प्रस्ताव को पारित करते हुए बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने निर्णय किया कि इस दिन धराधाम स्थल पर कार्यक्रम करने के साथ दूसरे देशों में भी कार्यक्रम किया जाएगा।
बैठक में शामिल संयुक्त राष्ट्र में प्रतिनिधि एवं धरा गवर्नर डॉ रामकृष्ण शाह ने कहा कि ईस आशय का प्रस्ताव वह संयुक्त राष्ट्र में रखकर इसे आधिकारिक दर्जा दिलाने का प्रयास करेंगे।उन्होंने यह भी कहा जी जल्द ही धराधाम इंटरनेशनल की बैठक अमेरिका में कराया जाएगा ताकि सामाजिक सौहार्द धराधाम की परिकल्पना विश्व छितिज पर पहुचाई जा सके।
यूनाइटेड किंगडम से डॉ सतनाम देवचाकर ,केन्या से ग्लैडी एवम डॉ एहसान अहमद ने कहा कि धराधाम विश्व मे धार्मिक सौहार्द की अद्वितीय परिकल्पना है और इस विचार के जनक डा सौरभ पाण्डेय का जन्मदिन सौहार्द दिवस के रूप में मनाया ही जाना चाहिए। डॉ नीरज गुप्ता एवम आशुतोष शुक्ला ने कहा कि हम सभी सामाजिक सौहार्द को बढ़ावा देने में पूर्ण समर्पित रहेंगे।
बैठक का संचालन गुजरात की करिश्मा मणि एवम अध्यक्षता डॉ सौरभ पाण्डेय ने किया।
इस अवसर पर केन्या से ग्लैडी मकंबुरी, यू के से सतनाम देवचाकर ग्रुप की प्रवंध निदेशिका डॉ सतनाम देवचाकर,गुजरात से प्रसिद्द संचालक एवम फिल्म अभिनेत्री करिश्मा मणि, आंध्रप्रदेश से प्रोफेसर डॉ रघुनाथ पर्राकल, राजस्थान से डॉ शंभू पवांर, जयपुर से टीकम सोनी पाल चोला मुलुंडा जाम्बिया,डॉ मोहम्मद काजिम,चंपारण से डॉ नीरज गुप्ता,महेश ओझा,विश्व विक्रम विनय श्रीवास्तव,पटना से डॉ शुभम कुमारी,दिल्ली से डॉ .संजीव कुमारी,डॉ रश्मि शर्मा,श्री लंका से डॉ उवैस ,नई दिल्ली से डॉ राकेश छोकर,महाराष्ट्र से त्रियोगी नारायण पाण्डेय,हाजीपुर से अमित मार्कण्ड,प्रो .डॉ, अब्दुल अकील अब्दुल,अमिताभ पाण्डेय,गोरखपुर से डॉ एहसान अहमद आदि विभिन्न देशों से गणमान्यों की शानदार उपस्थिति रही।

Digital Varta News Agency

No comments:

Post a comment

Post Top Ad

loading...